बस्ती कांग्रेस में जारी है इस्तीफों का दौर, 4 और लोगों ने दिया इस्तीफा

बस्ती कांग्रेस में जारी है इस्तीफों का दौर, 4 और लोगों ने दिया इस्तीफा

जिलाध्यक्ष द्वारा की गयी तौहीन से खफा हैं तमाम कांग्रेसी


बस्ती ।बस्तीजिला कांग्रेस कमेटी से इस्तीफों का दौर नही थम रहा है। दो दिन पहले कई दशक से कांग्रेसी विचारधारा से जुड़कर पार्टी को मजबूत कर रहे 8 वरिष्ठ नेताओं ने अपना इस्तीफा दे दिया था। आज पुनः 4 वरिष्ठ कांग्रेसजनों ने पार्टी से त्याग पत्र दे दिया। सभी ने जिला स्तर पर खुद की तौहीन का आरोप लगाया है।

आज इस्तीफा देने वालों में जिला उपाध्यक्ष गिरजेश पाल, जगदीश कुमार, जिला सचिव शेर मोहम्मद तथा पिछड़ा वर्ग के रूधौली ब्लाक अध्यक्ष उदयनरायन यादव शामिल हैं। प्रदेश अध्यक्ष को भेजे पत्र में कांग्रेस नेताओं ने कहा है कि वे स्थानीय स्तर पर लगातार हो रही तौहीन से आहत हैं। लेकिन पार्टी की विचारधारा से जुड़े रहेंगे। वरिष्ठ कांग्रेसी गिरजेश पाल ने कहा जिलाध्यक्ष अंकुर वर्मा ने चंद दिनों से पार्टी की राजनीति कर रहे ऐसे चेहरों को आगे कर दिया है

 जिनके भीतर न तो गंभीरता है और न ही वे कांग्रेसी विधारधारा को ढंग से अंगीकार कर पाये हैं। जबकि कई दशक से पार्टी की सेवा कर रहे लोग हाशिये पर हैं।विधानसभा चुनाव को देखते हुये आहत मन से काम कर पाना मुश्किल हो गया है इसलिये त्यागपत्र ही विकल्प है। जिला सचिव शेर मोहम्मद ने कहा प्रदेश नेतृत्व को स्थितियों का मूल्यांकन करने की जरूरत है। देरी होने पर क्षतिपूर्ति सहज नही होगी।

पूर्व में त्यागपत्र दे चुके पार्टी प्रवक्ता मो. रफीक खां, रामभवन शुक्ला, सुरेन्द्र मिश्रा, भूमिधर गुप्ता, जिला उपाध्यक्ष ज्ञानेन्द्र पाण्डेय ‘ज्ञानू’ ने कहा जिले स्तर पर तमाम लोगों में असंतोष उभर रहा है। इसका असर पार्टी के कार्यक्रमों में देखा जा रहा है। समय रहते ठोस कदम नही उठाया गया तो पार्टी जिला सतर पर कमजोर होगी और चुनाव निकट देख दूसरे दल इसका फायदा उठायेंगे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel