गायत्री मंत्रोच्चार एवं वैदिक परम्परा के साथ संपन्न हुआ कन्या विवाह

गायत्री मंत्रोच्चार एवं वैदिक परम्परा के साथ संपन्न हुआ कन्या विवाह

क्षेत्रीय विधायक के साथ एसडीएम व समाज कल्याण अधिकारी सहित अन्य आलाधिकारी रहे मौजूद



रामसनेहीघाट बाराबंकी । मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत पायका मैदान धरौली में 65 वर वधू का विवाह गायत्री मंत्रोच्चार वैदिक परंपरा के साथ संपन्न कराये गए ।
समाज कल्याण विभाग द्वारा आयोजित मुख्यमंत्री सामुहिक विवाह में तहसील क्षेत्र के तीनों ब्लाको के 65 कन्याओं व वरों का विवाह  शनिवार को धरौली स्थित पायका मैदान में क्षेत्रीय विधायक सतीश चंद्र शर्मा ने कहा कि भाजपा हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई में कोई भी भेदभाव नहीं करती है

सभी वर्ग के विकास के लिए वह लगी है ।मुख्यमंत्री द्वारा यह योजना चलाकर सभी वर्गों को शामिल किया जाता है। इस विवाह को  गायत्री परिवार केसमन्वयक रामनेवाज पाल धनगर की देखरेख में 25 राष्ट पुरोहितों के द्वारा सामूहिक विवाह समारोह  विकासखंड बनीकोडर के 25 दरियाबाद विकासखंड के 21 तथा पूरे डलई विकासखंड के 13 जोड़ों के साथ ही रामसनेहीघाट नगर पंचायत के तीन तथा कैतनगर नगर पंचायत के दो जोड़े शामिल हुए।

कार्यक्रम की खासियत यह रही कि  नाश्ता पानी भोजन आदि की व्यवस्था काफी जदोजहद के साथ वर व बधू पक्ष से आये लोगो को मिल सका । भोजन की व्यवस्था सुचारु रूप से नही देखी गई । इस मौके पर उप जिलाधिकारी विजय कुमार त्रिवेदी, डीसी मनरेगा बृजेश कुमार त्रिपाठी, खंड विकास अधिकारी रवि शंकर पांडे, एडीओ पंचायत राजेश वर्मा, दरियाबाद के एडीयो राजकुमार गुप्ता जिला पंचायत सदस्य अभिषेक वर्मा व उनके प्रतिनिधि जवाहर लाल वर्मा, ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि चंद्रशेखर वर्मा, पूरे डलई ब्लाक प्रमुख रत्नेश सिंह, दरियाबाद ब्लाक प्रमुख आकाश पांडे व समाज कल्याण विभाग के अधिकारी मुख्य रूप से मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

चीन में बढे कोरोना संक्रमण के मामले, सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया चीन में बढे कोरोना संक्रमण के मामले, सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया
स्वतंत्र प्रभात  चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया गया है।...

Online Channel