चैंपियनशिप पर विवाद, ट्राफी के लिए झीनाछपटी

चैंपियनशिप पर विवाद, ट्राफी के लिए झीनाछपटी

 बीएसए ने सोमवार को इस पर निर्णय लेने की बात कहकर मामले को शांत कराया


उन्नाव। स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित दो दिवसीय बेसिक विद्यालयों की क्रीड़ा प्रतियोगिता के अंतिम दिन ओवरऑल चैंपियन घोषित करने को लेकर बिछिया और नवाबगंज के शिक्षकों में विवाद हो गया। ट्राफी को लेकर छीनाझपटी से पुरस्कार वितरण में अफरातफरी मच गई। विवाद देख मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष शकुन सिंह कार्यक्रम के बीच में ही चलीं गईं।

 बीएसए ने सोमवार को इस पर निर्णय लेने की बात कहकर मामले को शांत कराया। पुलिस की मौजूदगी में प्रतियोगिताएं कराई गईं। प्राथमिक व जूनियर स्कूलों के छात्रों की 50 व 100 मीटर की दौड़, रिले रेस, बैडमिंटन, जूडो, कुश्ती, कबड्डी, खो-खो, प्राथमिक स्तर, हैंडबाल, बालीवाल, जिम्नास्टिक खेल प्रतियोगिताएं हुईं। शाम पांच बजे जिला पंचायत अध्यक्ष के पहुंचने के बाद बालिका वर्ग की 100 मीटर दौड़ में प्रथम स्थान वाली छात्रा को पुरस्कृत किया।

 बिछिया ब्लॉक के जूनियर स्तर बालक-बालिका कबड्डी का फाइनल मैच होने से पहले ही नवाबगंज ब्लॉक को ओवरऑल चैंपियन घोषित कर दिया गया। नवाबगंज टीम के खिलाड़ियों ने ट्रॉफी छीनकर अपनी फोटो खिंचवाई। इस पर हंगामा शुरू हो गया और नौबत मारपीट तक पहुंच गई। पुलिस भी मौके पर पहुंची। अंत में बिछिया ब्लॉक के कबड्डी का परिणाम आने पर ओवर ऑल चैंपियन बताया गया। विवाद को देखते हुए बीएसए जय सिंह ने परिणाम घोषित नहीं किया।

बताया कि सभी ब्लाकों की टीमों के अंको का मिलान कर सोमवार को निर्णय लिया जाएगा।खेलकूद प्रतियोगिता में मेडल पहनने की चाहत लिए बच्चे पुरस्कार वितरण न होने से मायूस ही वापस लौट गए। बाद में बीएसए ने बीईओ को निर्देश दिए कि वह अपने कार्यालय बुलाकर प्रतिभागी छात्रों में पुरस्कार वितरण करें।प्रतियोगिता में अव्यवस्थाएं हावी रहीं। छात्रों को समय से भोजन नहीं मिल पाया। बीच मैदान में मामला मारपीट तक पहुंचता देख अन्य शिक्षक ही बीच बचाव कराने आगे आए। इस दौरान अधिकारी दूर से खड़े होकर तमाशा देखते रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

चीन में बढे कोरोना संक्रमण के मामले, सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया चीन में बढे कोरोना संक्रमण के मामले, सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया
स्वतंत्र प्रभात  चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया गया है।...

Online Channel