नोडल शिक्षकों का तीन दिवसीय प्रशिक्षण का समापन समारोह हुआ संपन्न

नोडल शिक्षकों का तीन दिवसीय प्रशिक्षण का समापन समारोह हुआ संपन्न

शैक्षिक गतिविधियों और खेलों का अभ्यास कराया


लहरपुर ( सीतापुर) आउट ऑफ स्कूल बच्चों को चिन्हित कर शिक्षा की मुख्यधारा से जोड़कर विशेष प्रशिक्षण के द्वारा आयु के सापेक्ष कक्षा के स्तर तक लाने के लिए ब्लॉक संसाधन केंद्र लहरपुर में नोडल शिक्षकों का तीन दिवसीय प्रशिक्षण का समापन समारोह पूर्वक संपन्न हुआ।

खंड शिक्षा अधिकारी रणजीत कुमार ने प्रशिक्षण में उपस्थित नोडल शिक्षकों को संबोधित करते हुए कहा कि ,शारदा, कार्यक्रम के अंतर्गत ड्रॉपआउट तथा आउट ऑफ स्कूल सभी बच्चों को शिक्षा की मुख्य धारा से जोड़कर विशेष विधियों, खेल, टी एल एम और बाल  केंद्रित तकनीकों के माध्यम से हर रोज स्कूल आने के लिये प्रेरित करेंगे! प्रशिक्षक अनवर अली ने भाषा और गणित की  दक्षताओ के बारे में जानकारी दी

 तथा रोचक शैक्षिक गतिविधियों और खेलों का अभ्यास कराया! संदर्भ दाता राष्ट्रीय कुमार ने अंग्रेजी भाषा तथा पर्यावरण अध्ययन विषय की शिक्षण तकनीकों के बारे में जानकारी दी! इस अवसर पर शैलेंद्र कुमार शमीम बानो , शिप्रा वर्मा, सुनील कुमार, श्रद्धा देवी, सलाउद्दीन परवेज ,अनिल पाल ने रोल प्ले, कविता तथा कहानी केम माध्यम से कक्षा शिक्षण के आदर्श पाठ प्रस्तुत किए प्रशिक्षण में अनुज कुमार वर्मा पंकज वर्मा सौरभ शुक्ला ने प्रोजेक्टर के माध्यम से प्रस्तुति दी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel