केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री ने की समीक्षा

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री ने की समीक्षा

आगामी कार्य योजना के बारे में विस्तृत जानकारी से मंत्री को अवगत कराया गया तथा केंद्र पर चल रहे


भीटी अंबेडकर नगर।कृषि विज्ञान केंद्र पांती के कार्यों की समीक्षा  शोभा करंदलाजे केंद्रीय कृषि और किसान कल्याण राज्यमंत्री कृषि भवन भारत सरकार नई दिल्ली द्वारा जिला सर्किट हाउस मे की गई। जिसमें केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक एवं अध्यक्ष डॉक्टर राम जीत द्वारा केंद्र के कार्यों की प्रगति एवं आगामी कार्य योजना के बारे में विस्तृत जानकारी से मंत्री को अवगत कराया गया तथा केंद्र पर चल रहे विभिन्न इकाइयों जैसे मत्स्य पालन का इकाई, मधुमक्खी पालन, मशरूम उत्पादन, नाडेप, वर्मी कंपोस्ट, एजोला इकाई, क्रॉप कैफेटेरिया तथा फलों एवं सब्जियों की नर्सरी तथा बीज उत्पादन से संबंधित कार्यों से मंत्री को अवगत कराया साथ ही साथ राष्ट्रीय कृषि विकास योजना अंतर्गत विभिन्न निर्माण इकाइयों तथा मनरेगा द्वारा किए गए कार्यों को भी बताया।

समीक्षा बैठक में केंद्र के वरिष्ठ पशुपालन वैज्ञानिक डॉक्टर विद्यासागर ने भी प्रशिक्षण प्रदर्शन तथा जैविक खेती के बारे में अवगत कराया। इस दौरान उप कृषि निदेशक एवं जिला कृषि अधिकारी पीयूष राय, भूमि संरक्षण अधिकारी डॉक्टर राज मंगल चौधरी अपने अपने विभाग से संबंधित प्रगति एवं कार्य योजना के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दिया तथा इस दौरान जिले के अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे। समीक्षा के दौरान मंत्री द्वारा केंद्र व जिले के प्रगति की प्रशंसा की तथा यह निर्देशित किया गया कि केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा जो भी योजनाएं चलाई जा रही हैं वह किसान भाइयों के बीच ले जाए एवं धरातल पर दिखें एवं एफपीओ के माध्यम से जिले के विभिन्न उत्पादों का मूल्य संवर्धन कर निर्यात करने हेतु प्रेरित किया जाए।

अधिवक्ता गणों ने तहसीलदार न्यायालय के कार्य बहिष्कार का लिया निर्णय

भीटी अंबेडकर नगर। बार एसोसिएशन भीटी के अधिवक्ता गण तहसीलदार भीटी के कार्य व्यवहार एवं अधिवक्ता गणों से दुर्व्यवहार करने से छुब्ध होकर एक मीटिंग आहूत कर सर्वसम्मति से तहसीलदार भीटी के न्यायालय का अनिश्चित काल के लिए कार्य बहिष्कार करने का निश्चय लिया है। तहसीलदार के न्यायालय में कार्य करता हुआ अगर कोई अधिवक्ता पाया जाता है तो उसके खिलाफ 1000 रुपये का जुर्माना वसूलने का भी निर्णय लिया है।

शादी में शरीक होकर अपने घर जा रहे हैं वृद्धि की अज्ञात वाहन की टक्कर से मौत, भतीजा घायल

भीटी अंबेडकरनगर। शादी में शरीक होकर अपने घर जा रहे वृद्धि की अज्ञात वाहन की चपेट में आने से मौत हो गई। वही उसका भतीजा गंभीर रूप से घायल हो गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद सुल्तानपुर के कादीपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत सातनपुर निवासी देवी दयाल सिंह  (55) वर्ष पुत्र बृजमोहन अपने भतीजे प्रदीप सिंह के साथ महरुआ थाना क्षेत्र के उदयपुर निवासी इंद्र बहादुर सिंह के घर शादी में शरीक होने आये थे।

रात करीब 12:00 बजे अपने घर जनपद सुल्तानपुर के लिए निकला था तभी सिलावट के पास अज्ञात वाहन ने सामने से जोरदार टक्कर मार दिया। जिससे चाचा भतीजा गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें आनन-फानन में इलाज के लिए सुल्तानपुर ले जाया गया।जहां चिकित्सकों ने देवी दयाल सिंह को मृत घोषित कर दिया। वही भतीजा गंभीर रूप से घायल है जिसका इलाज चल रहा है। वही वाहन टक्कर मारकर फरार हो गया।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel