माघ मेला-2022 की तैयारियों के प्रगति की समीक्षा बैठक

माघ मेला-2022 की तैयारियों के प्रगति की समीक्षा बैठक

जिलाधिकारी ने मैन पाॅवर बढ़ाकर कार्यों को तेजी के पूराकरने का दिए निर्देश


स्वतंत्र प्रभात।

प्रयागराज ब्यूरो।

जिलाधिकारी  संजय कुमार खत्री की अध्यक्षता में मंगलवार को मेला प्राधिकरण स्थित आईसीसीसी सभागार में माघ मेला-2022 की तैयारियों की प्रगति के सम्बंध में बैठक आयोजित की गयी।

जिलाधिकारी ने पीडब्लूडी, सिंचाई विभाग, स्वास्थ्य विभाग, विद्युत विभाग, जल निगम, मेला प्राधिकरण, गंगा प्रदूषण सहित अन्य सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को अपने विभाग से सम्बंधित कार्यों को गुणवत्ता के साथ समय से पूर्ण किये जाने का निर्देश दिया है।

उन्होंने कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही या उदासीनता न बरतने के निर्देश सम्बंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने भूमि समतलीकरण के कार्य के बारे में जानकारी ली, इस सम्बंध में सम्बंधित अधिकारी द्वारा बताया गया कि भूमि समतलीकरण के कार्य में 30 ट्रैक्टर, 07 जेसीबी व 107 मजदूर इस कार्य के लिए लगाये गये है, जिसपर जिलाधिकारी ने भूमि समतलीकरण के कार्य को ट्रैक्टर और मैनपाॅवर की संख्या को बढ़ाकर तेजी के साथ पूरा कराने के निर्देश दिए है।

जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को मेला क्षेत्र में सभी जगहों पर लगने वाले विद्युत कनेक्शन के साथ ही एमसीबी लगाने के निर्देश दिए है। जिलाधिकारी ने पार्किंग, टैªफिक एवं सुरक्षा व्यवस्था के सम्बंध में भी व्यवस्थित कार्य योजना के अनुसार कार्य कराये जाने के लिए कहा है। उन्होंने पीडब्लूडी को मैन पाॅवर बढ़ाकर पाण्टुन पुलों के निर्माण कार्यों को और तेजी के साथ निर्धारित समय में पूरा कराये जाने के निर्देश दिये है।

 जिलाधिकारी ने मेला क्षेत्र में सही स्थानों पर साइनेजेज को स्थापित कराये जाने के लिए कहा है। जिलाधिकारी ने स्नान घाटों पर कटान की समस्या से निपटने के लिए पहले से ही तैयारियां रखने के निर्देश दिए है। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक माघ मेला सहित अन्य सम्बंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहें।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

मौलिक अधिकार प्राप्ति हेतु मौलिक कर्तव्य का करें पालन-जे. राम मौलिक अधिकार प्राप्ति हेतु मौलिक कर्तव्य का करें पालन-जे. राम
स्वतंत्र प्रभात   महोबा। ब्यूरो रिपोर्ट-अनूप सिंह   संविधान दिवस पर नेहरू युवा केंद्र के तत्वाधान में वीरभूमि राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के...

अंतर्राष्ट्रीय

चीन में बढे कोरोना संक्रमण के मामले, सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया चीन में बढे कोरोना संक्रमण के मामले, सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया
स्वतंत्र प्रभात  चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया गया है।...

Online Channel