. बीडीओ कार्यालय पर लटकता रहा ताला, जरूरतमंद परेशान

. बीडीओ कार्यालय पर लटकता रहा ताला, जरूरतमंद परेशान

नौतनवां बीडीओ जब से अतिरिक्त कार्य संभाले हैं तब से यह बादशाही रुतबे मे रहते हैं- सूत्र


स्वतंत्र प्रभात

महराजगंज। नौतनवां के रतनपुर ब्लाक में तैनात बीडीओ रजत गुप्ता के कार्यालय में सोमवार को ताला लटका रहा और जरुरत मंद लोग ब्लाक मुख्यालय का चक्कर लगाते रहे।


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जब मुख्यमंत्री की कुर्सी संभाली तभी अधिकारियों के कार्यालय पहुंचने का समय 9:30 बजे का उन्होंने तय कर दिया था। तथा मातहतों को इस निर्देश के अनुपालन के क्रम में कड़े निर्देश भी जारी किये गए थे। 

और अब मुख्यमंत्री के कार्यकाल पूर्ण होने वाले हैं लेकिन अधिकारियों के कार्य प्रणाली में जरा भी सुधार नहीं देखने को मिला। मुख्यमंत्री के आदेशों को धत्ता समझते हुए अधिकारी अपने मनमानी रवैये से बाज नहीं आ रहे हैं। जिसका जिवंत प्रमाण नौतनवां ब्लाक मुख्यालय पर देखा गया है।

 नौतनवां के रतनपुर ब्लाक मुख्यालय पर तैनात बीडीओ रजत गुप्ता के कार्यालय में सोमवार को करीब 10:15 बजे ताला लटका रहा। सूत्रों का कहना है कि नौतनवां ब्लाक के बीडीओ रजत गुप्ता जबसे नौतनवां का अतिरिक्त कार्य संभाले हुए हैं तब से यह बादशाही रुतबे मे रहते हैं। 

सूत्रों का यह भी कहना है कि इनको मीटिंग आदि विभागीय कार्यो से संबंधित उच्चाधिकारियों का जब विशेष निर्देश होता है तभी यह नौमनवां ब्लाक पर आते है अन्यथा जरूरत मंद लोग बीडीओ से मिलने के लिए महीनों चक्कर लगाते रहते हैं लेकिन उन्हें साहब के दीदार नहीं हो पाते हैं।


 अब सोचनें की बात है कि जिस ब्लाक मुख्यालय के जिम्मेदार अधिकारी बीडीओ की ऐसी गैर जिम्मेदाराना कार्य करने का तरीका है तो भला उस ब्लाक कार्यालय के अन्य कर्मचारी अपने जिम्मेदारीयों को कितना समझते होंगे‌ यह एक यक्ष प्रश्न है।
 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel