जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुआ जनपद स्तरीय मेला प्रबंधन समिति की बैठक का आयोजन

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुआ जनपद स्तरीय मेला प्रबंधन समिति की बैठक का आयोजन

जिलाधिकारी ने दिये मेले में बिजली व्यवस्था दुरूस्त रखने के निर्देश


स्वतंत्र प्रभात 


उन्नाव जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट स्थित कार्यालय कक्ष में जनपद की नगर पालिका में दीपावली मेले के आयोजन के संबंध में जनपद स्तरीय मेला प्रबंधन समिति की बैठक का आयोजन किया गया।


बैठक में जिलाधिकारी द्वारा सम्बन्धित को निर्देश दिए गए कि दीपावली के अवसर पर स्ट्रीट वेंडर पथ विक्रेताओं को सामग्री विक्रय कर अपने आय अतिरिक्त रूप से बढ़ाने हेतु एक प्लेटफार्म स्थानीय स्तर पर नियोजित रूप से आकर्षक मेले के आयोजन के माध्यम से उपलब्ध कराया जाना है।


 इस उद्देश्य के दृष्टिगत समस्त नगर पालिकाओं में नियोजित रूप से दीपावली मेला भली भांति आयोजित कराए जाने के निर्देश जिलाधिकारी द्वारा संबंधित अधिकारियों को दिए गए।बैठक में जिलाधिकारी ने कहा दीपावली का पर्व 04 नवंबर 2021 को होना है 28 अक्टूबर 2021 से दीपावली मेला का शुभारंभ प्रत्येक नगर पालिका के अंतर्गत व्यवस्थित रूप से मेला आयोजित कराया जाए।


उन्होंने मेला आयोजन हेतु खुले मैदान में स्थल का चयन किये जाने के साथ साथ पटरी विक्रेताओं हेतु उचित स्थल का चिन्हांकन फूड स्टाॅल मनोरंजन के झूले आदि व सांस्कृतिक गतिविधियों हेतु मंच एवं दर्शकों हेतु पर्याप्त स्थान की सुविधा पार्किंग आदि विभिन्न व्यवस्थाओं को सुनिश्चित किये जाने के निर्देश दिये। 


उन्होंने स्ट्रीट वेंडर हेतु समुचित स्थान मेले में आयोजित होने वाली गतिविधियां मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रम मेला स्थल पर स्वच्छता एवं अन्य व्यवस्था प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना मेला स्थल की जानकारी एवं प्रचार प्रसार नगर निगम क्षेत्र में मेले का आयोजन हेतु आवश्यक व्यवस्था आदि कराने हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया।

 जिलाधिकारी ने कहा उपरोक्त मेले के आयोजन में शांति एवं कानून व्यवस्था पुलिस प्रबंधन समुचित प्रकाश एवं विद्युत व्यवस्था सूचना विभाग एम. एस. एम. ई. ओडीओपी चिकित्सा स्वास्थ्य आदि विभागों के अधिकारियों को आपस में समन्वय बनाकर कार्य करने की आवश्यकता है। 


जिससे की आयोजित कार्यक्रम का प्रचार प्रसार वृहद स्तर पर हो सके तथा अधिक से अधिक संख्या में लोगों को जानकारी मिल सके। जिलाधिकारी ने अधिशाषी अभियन्ता विद्युत की जिम्मेदारी सौंपते हुये कहा कि मेले में बिजली विभाग की बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका है बिजली रहे या न रहे


 मेले में रोशनी हेतु एक जनरेटर लगातार चलते रहना चाहिये अचानक से मेले में अंधेरा नहीं होना चाहिये। इस बात का भी ध्यान रखा जाये कि कहीं किसी लोहे बल्ली आदि में करेंट न आने पाये। जिलाधिकारी ने कहा कि मेले में साज-सज्जा बहुत ही आकर्षक ढ़ंग से होनी चाहिये।

 बैठक में अपर जिलाधिकारी राकेश सिंह उप जिलाधिकारी सदर सत्य प्रिय सिंह उप जिलाधिकारी बांगरमऊ रश्मि सिंह मुख्य चिकित्साधिकारी डा. सत्य प्रकाश डी. सी. एन. आर. एल. एम. अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका नगर पंचायात सहित समस्त सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।
 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

मौलिक अधिकार प्राप्ति हेतु मौलिक कर्तव्य का करें पालन-जे. राम मौलिक अधिकार प्राप्ति हेतु मौलिक कर्तव्य का करें पालन-जे. राम
स्वतंत्र प्रभात   महोबा। ब्यूरो रिपोर्ट-अनूप सिंह   संविधान दिवस पर नेहरू युवा केंद्र के तत्वाधान में वीरभूमि राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के...

अंतर्राष्ट्रीय

चीन में बढे कोरोना संक्रमण के मामले, सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया चीन में बढे कोरोना संक्रमण के मामले, सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया
स्वतंत्र प्रभात  चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया गया है।...

Online Channel