घर-घर हर-घर खड्डा क्षेत्र में फहरेगा तिरंगा-जटाशंकर त्रिपाठी

घर-घर हर-घर खड्डा क्षेत्र में फहरेगा तिरंगा-जटाशंकर त्रिपाठी

ब्यूरो रिपोर्ट-प्रमोद रौनियार कुशीनगर,उप्र। जनपद के खड्डा विधानसभा क्षेत्र में 72 वें गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण हेतु एक हजार खादी का राष्ट्रध्वज जनसामान्य हेतु उपलब्ध कराए जाने हैं। उक्त बातें खड्डा के विधायक जटाशंकर त्रिपाठी ने अपने प्रेस नोट में प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा है कि खड्डा विधानसभा क्षेत्र में 72 वें गणतंत्र दिवस

ब्यूरो रिपोर्ट-प्रमोद रौनियार
कुशीनगर,उप्र।

जनपद के खड्डा विधानसभा क्षेत्र में 72 वें गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण हेतु एक हजार खादी का राष्ट्रध्वज जनसामान्य हेतु उपलब्ध कराए जाने हैं।

उक्त बातें खड्डा के विधायक जटाशंकर त्रिपाठी ने अपने प्रेस नोट में प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा है कि खड्डा विधानसभा क्षेत्र में 72 वें गणतंत्र दिवस पर विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी ऐतिहासिक ध्वजारोहण कार्यक्रम का आयोजन करने का निर्णय किया गया है।
घर-घर हर-घर खड्डा क्षेत्र में फहरेगा तिरंगा-जटाशंकर त्रिपाठी
जिससे कि हम अपने आने वाली पीढ़ियों को अपने अतीत को जोड़कर उनको प्रेरित करने का कार्य कर सकें। खड्डा विधानसभा क्षेत्र में प्रत्येक घरों पर ध्वजारोहण चार लाख परिवारों के सहयोग से किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि गणतंत्र दिवस का महापर्व जो हमारे राष्ट्रीय अस्मिता से जुड़ा विषय है इसमें जन सामान्य की भागीदारी सुनिश्चित कराई जाएगी। जिसके निमित्त कार्यक्रम के सहयोग हेतु जन सामान्य से अपेक्षा किया है।
 विधायक ने कहा कि खड्डा विधानसभा क्षेत्र में आम नागरिकों के लिए मानक के अनुसार एक हजार खादी के राष्ट्रीय ध्वज उपलब्ध कराए जाएंगे।
जिससे इस ध्वज को आम जनमानस मजदूर किसान गरीब दलित अल्पसंख्यक समुदाय की मंशा और विचार राष्ट्रध्वज पर और विचार राष्ट्र ध्वज फहराने का है। उनको उपलब्ध कराया जा सके। विधायक ने कहा कि खड्डा विधानसभा क्षेत्र में आम नागरिक की हैसियत से राष्ट्रीय ध्वज फहराने की इच्छुक जो सामान्य जन को निशुल्क राष्ट्रध्वज उपलब्ध कराना जिला प्रशासन अपना स्वयं का नैतिक कर्तव्य मानकर इसे आम जनमानस को उपलब्ध कराए जाने हेतु आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करें। विधायक ने कहा कि ऐसी हमारी अपेक्षा जिससे कि जनसामान्य राष्ट्रध्वज फहराकर अपना सम्मान अर्पित कर सके।

अभाविप ने नेता जी सुभाष चन्द्र बोस के जन्म जयंती को पराक्रम दिवस के रूप में मनाया

घर-घर हर-घर खड्डा क्षेत्र में फहरेगा तिरंगा-जटाशंकर त्रिपाठी
कुशीनगर,उप्र।
 अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद पडरौना नगर के उदित नारायण पोस्ट ग्रेजुएट कालेज पडरौना के कालेज इकाई ने नेता जी के 125 वी जन्म जयंती को पराक्रम दिवस के रूप में मनाया गया।
जिसमें उनके पद चिन्हों पर चलने के लिए युवाओं को प्रेरित किया गया। साथ ही साथ तहसील संयोजक किशन कुशवाहा ने कहा कि “तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा‚ दिल्ली चलो और जय हिंद जैसे  क्रांतिकारी उद्घोष से करोड़ों भारतीयों के ह्रदय में स्वाधीनता की लो प्रज्वलित करने वाले नेताजी की जयंती को आप समूचा देश प्रतिवर्ष पराक्रम दिवस के रूप में मनाएगा।
आइए पराक्रम दिवस के पावन पर्व पर हम सब नेता जी की शिक्षाओं को आत्मसात करने हेतु संकल्पित हो।
इस दौरान जिला आंदोलन प्रमुख अभिषेक श्रीवास्तव,कालेज इकाई अमित चौबे, कालेज मंत्री राज सिंह,सह मंत्री अभिषेक कुमार, उपाध्यक्ष राहुल प्रताप, राजदीप श्रीवास्तव, राहुल सोनी, अभिषेक कुमार,सुरज शर्मा सहित सभी कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

शाहिद व भूतपूर्व सैनिक के विधवा-आश्रितों की होगी एसएसबी प्रशिक्षण 

कुशीनगर,उप्र।
 प्रभारी/जिला सैनिक कलयाण एवं पुनवार्स अधिकारी/अपर उप जिलाधिकारी कोमल यादव ने बताया कि जनपद के समस्त पूर्व सैनिकों,विधवाओं,आश्रितों से अपेक्षा की है कि वित्तीय वर्ष 2020-21 में आयोजनागत मद की योजनाओं के अन्तर्गत शहीद सैनिक व भूतपुर्व सैनिक आश्रितों को निःशुल्क एस0एस0बी0 प्रशिक्षण जनपद लखनऊ एवं आगरा में कराया जाना है।
उन्होने बताया कि प्रशिक्षण हेतु इच्छुक प्रशिक्षणार्थियों यथाशिघ्र भूतपूर्व सैनिक/विधवा डिस्चार्ज बुक व पहचान पत्र एवं शैक्षिक प्रमाण पत्र लाकर अपना पंजीकरण 25 जनवरी, 2021 तक  जिला सैनिक कल्याण एंव पुनर्वास कार्यालय, कुशीनगर में करा ले। विशेष जानकारी हेतु कार्यालय से सम्पर्क स्थापित कर सकते है।

आमजन की समस्या को त्वरित निस्तारण करें अधिकारी-मंडलायुक्त

कुशीनगर,उप्र।
 
घर-घर हर-घर खड्डा क्षेत्र में फहरेगा तिरंगा-जटाशंकर त्रिपाठी
मण्डलायुक्त जयन्त नार्लिकर ने जनपद कुशीनगर के कसया थाने पर आयोजित समाधान दिवस का निरीक्षण करते हुये सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया कि आम जन के समस्याओ का त्वरित गति से निस्तारण सुनिश्चित किया जाये। इस में किसी प्रकार की लापरवाही न हो, उन्होने थाना दिवस में 6 लोगों की शिकायत मौके पर सुन कर सम्बन्धित अधिकारियों को नियमानुसार कार्यवाही करने का निर्देश दिया।
 इस के उपरान्त उन्होेने तहसील सभागार में एयरपोर्ट के निर्माण कार्यो एवं कोविड टीकाकरण की बैठक करते हुये निर्देश दिया गया की कुशीनगर अन्तराष्ट्रीय एयरपोर्ट के सभी कार्यो को तेजी से पूर्ण कर लिया जाये। जिससे की आगामी माह विमानों का परिचालन भी प्रारम्भ हो जाये।
 उन्होने एयरपोर्ट के कार्यो के बारे मे जानकारी लेते हुये कहा कि एयरपोर्ट अथारर्टी द्वारा जो भी काम किये जाने है उसको शीघ्रता से पूर्ण कराये उन्होेने एयरपोर्ट पर सी0सी0टी0वी0 कैमरे लगाने के निर्देश दिये। उन्होने एयर पोर्ट के लिए निमार्णधीन सड़क की प्रगति के बारे मे जानकारी लेते हुये कार्याे को तेजी से पूर्ण करने का निर्देश दिया।
इसके उपरान्त कोविड टीकाकरण की बैठक लेते हुये मुख्य चिकित्सा अधिकारी कुशीनगर को निर्देश दिया गया कि शत प्रतिशत कोविड  टीकाकरण सुनिश्चित किया जाये। टीका लगने वाले व्यक्तियों को पूर्व से ही सूचित कर टीकाकरण के दिन उनकी उपस्थिति सुनिश्चित किया जाये।
 उन्होने लोगो को टीकाकरण के लिए जागरूक करने हेतु प्रचार प्रसार बल देते हुये लोगो को सूचित करने के इन्टीग्रेटेट कन्ट्रोल रूम की भी मदद लेने का निर्देश दिया। इस उपरान्त उन्होने कुशीनगर अन्र्तराष्ट्रीय एयरपोर्ट का निरीक्षण कर निर्माण कार्यो की प्रगति को देखा और आवश्यक निर्देश दिये।
इस अवसर पर आई0जी0 राजेश डी0 मोदक, जिलाधिकारी कुशीनगर एस0 राजलिंगम, डी0आई0जी0/एसं0पी0 कुशीनगर विनोद कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी कुशीनगर सहित मण्डलीय एवं जनपदीय अधिकारी उपस्थित रहें।

मार्ग दुर्घटना में एक की मौत 2 लोग घायल

घर-घर हर-घर खड्डा क्षेत्र में फहरेगा तिरंगा-जटाशंकर त्रिपाठी
पडरौना,कुशीनगर।
उपेंद्र कुशवाहा
कोतवाली पडरौना थाना क्षेत्र गोपालपुर गांव टोला मोतीललहा निवासी एक 28 वर्षीय युवक दोस्त के साथ मामा के लड़के को पडरौना निकले बाइक सवार युवकों की रास्ते में अज्ञात वाहन की ठोकर  लगने से एक एक मौके पर मौत हो गई जबकि दो लोग गम्भीर रूप से  घायल हो गए । घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे परिजनों ने इलाज के लिए जिला अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने चिकित्सा उपचार करने के बाद एक युवक की मृत घोषित कर दिया.जबकि दो लोगों की गंभीर स्थिति देखते हुए मेडिकल कालेज रेफर कर दिया है.जिनकी हालत अब भी चिंताजनक बनी हुई है।
शुक्रवार की रात पडरौना कोतवाली थाना क्षेत्र गोपालपुर गांव टोला मोतीललहा निवासी 28 वर्षीय सूरज सिंह बाइक से गांव निवासी दोस्त नीरज पटेल के साथ अपने मामा के लड़के पंकज सिंह निवासी छावनी पडरौना को छोड़ने के लिए घर से निकला हुआ था।
बताया जाता है कि मोतीललहा से बाइक लेकर निकले सूरज अभी अहिरौली गांव निकट पहुंचा कि किसी अज्ञात वाहन ने  जोरदार ठोकर मार दी। ठोकर लगते ही बाइक सवार तीनों युवक लहूलुहान होकर जमीन पर गिर पड़े। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे परिजनों ने घायल युवकों को इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर आए।
जहां चिकित्सकों ने चिकित्सा उपचार करने के बाद सूरज सिंह को मृत घोषित कर दिया। जबकि नीरज पटेल व पंकज सिंह की गंभीर स्थिति देखते हुए मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया है। जहां दोनों की हालत चिंताजनक बनी हुई है। उधर कोतवाली पडरौना की पुलिस ने मृतक सूरज सिंह के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel