आयुक्त ने तहसील तरबगंज में औचक पहुंचकर सुनीं फरियादियों की शिकायतें

आयुक्त ने तहसील तरबगंज में औचक पहुंचकर सुनीं फरियादियों की शिकायतें

शिकायतों का गुुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध निस्तारण सुनिश्चित कराएं अधिकारी- आयुक्त गोण्डा – आयुक्त देवीपाटन मण्डल एसवीएस रंगाराव ने सम्पूर्ण समाधान दिवस के मौके पर जनपद गोण्डा की तहसील तरबगंज में औचक पहुंचकर शिकायतों के निस्तारण की स्थिति का निरीक्षण किया तथा अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण व

शिकायतों का गुुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध निस्तारण सुनिश्चित कराएं अधिकारी- आयुक्त

गोण्डा –

आयुक्त देवीपाटन मण्डल एसवीएस रंगाराव ने सम्पूर्ण समाधान दिवस के मौके पर जनपद गोण्डा की तहसील तरबगंज में औचक पहुंचकर शिकायतों के निस्तारण की स्थिति का निरीक्षण किया तथा अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध निस्तारण सुनिश्चित करें जिससे शिकायतों का निस्तारण लम्बित न रहने पायें।
आयुक्त ने समाधान दिवस में अमदही समधीपुुरवा निवासी रवि शंकर कनौजिया द्वारा वर्ष 2003 के वरासत का मामला लम्बित होने की शिकायत पर तहसीलदार तरबगंज को निर्देशित किया कि वे स्वयं प्रकरण की जांच कर लें, यदि प्रकरण में अनियमितता पाई जाती है तो सम्बन्धित को प्रतिकूल प्रविष्टि दी जाय। उन्होंने ग्राम चैता चैबेपुर ढ़ोंढ़ेपुर निवासी विष्णुदत्त की शिकायत कि फसल सुरक्षा हेतु लगे तार में करन्ट लगा देने के कारण हुई भैंस की मृत्यु के मामले में निर्देश दिए कि उक्त स्थल का निरीक्षण कर लें तथा शिकायतकर्ता से तहरीर लेकर दोषी के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कराएं तथा दोषी से जुर्माना भी वसूल कराएं। ग्राम करनीपुर तरबगंज के शिवशंकर पुत्र लालता प्रसाद द्वारा वृद्धावस्था पेंशन दिलाए जाने के मामले में आयुक्त ने आवश्यक कार्यवाही किए जाने के निर्देश देते हुए कहा कि पेंशन सम्बन्धी मामलों हेतु पात्रता वाले लोगों की प्रतीक्षा सूची बनवा ली जाय ताकि पात्रों को समय से योजना का लाभ दिया जा सके।
आयुक्त के समक्ष पूरे चयन पण्डित निवासी राजाराम पाण्डेय द्वारा यह मामला प्रस्तुत किया गया कि चकरोड पर अवरोध होने के कारण लोगों का आवागमन उसके गेहूं के खेत से हो रहा है, पर आयुक्त ने तहसीलदार तरबगंज को निर्देश दिए कि इसकी जांच कराकर चकरोड से आवागमन सुनिश्चित कराएं। इसी प्रकार श्रीराम गुप्ता निवासी ग्राम रांगी ने आवासित जमीन का पट्टा किए जाने का अनुरोध किया, जिस पर आयुक्त ने तहसीलदार को जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देष दिए।

समाधान दिवस में आयुुक्त ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि वरासत के मामलों में कदापि देरी न होने पाये। उन्होंने एक दिव्यांग के पास स्वयं पहुंचकर उसकी चकरोड से सम्बन्धी शिकायत का संज्ञान लेते हुए तत्काल कार्यवाही किए जाने के निर्देश तहसीलदार को दिए हैं।
इस अवसर पर एडीएम राकेश सिंह, एएसपी महेन्द्र कुमार, एसडीएम तरबगंज राजेश कुमार, सीओ महावीर सिंह, तहसीलदार पुष्कर मिश्रा सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel