भदोही:कार्पेट एक्सपो मार्ट का लोकार्पण कर सीएम योगी ने विपक्ष पर साधा निशाना ।

भदोही:कार्पेट एक्सपो मार्ट का लोकार्पण कर सीएम योगी ने विपक्ष पर साधा निशाना । ए •के •फारूखी (रिपोर्टर) ज्ञानपुर,भदोही । उत्तर प्रदेश के भदोही जिले मे वाराणसी-भदोही मार्ग पर लगभग 250 करोड़ की लागत से निर्मित मार्ट का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साल के आखिरी दिन यानी 31 दिसम्बर 2020 दिन गुरुवार को भदोही पहुंचकर

भदोही:कार्पेट एक्सपो मार्ट का लोकार्पण कर सीएम योगी ने विपक्ष पर साधा निशाना ।

ए •के •फारूखी (रिपोर्टर)

ज्ञानपुर,भदोही । 

उत्तर प्रदेश  के भदोही जिले मे वाराणसी-भदोही मार्ग पर लगभग 250 करोड़ की लागत से निर्मित मार्ट का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साल के आखिरी दिन यानी 31 दिसम्बर 2020 दिन गुरुवार को भदोही पहुंचकर कारपेट एक्सपो मार्ट समेत 197.21 करोड़ की 15 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

इस दौरान उन्होंने करीब आधा घंटा जनसभा को संबोधित किया, जहां विपक्षी दल उनके निशाने पर रहे।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को अपने सम्बोधन में  कहा कि कारपेट एक्सपो मार्ट के माध्यम से दुनिया भर लोग  कालीन बाजार को भदोही लेकर आएंगे।

कालीन बुनकरों के हुनर का अभिनंदन करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उद्द्यमियों और हस्तशिल्पियों के बूते भदोही देशभर के कालीन निर्यात की 80 फीसदी हिस्सेदारी रखता है। यह अपने आप में बड़ी उपलब्धि है। इससे भदोही का नाम पूरी दुनिया में गर्व से ऊंचा हुआ है।

उन्होंने कहा कि राज्य में मेहनती और हुनरमंद प्रतिभाओं की कमी नहीं है और देश दुनिया में यहां के प्रतिभाशाली कारीगरों ने अपने हुनर का लोहा मनवाया है। भारत में उत्तर प्रदेश के हुनरमंदों ने अपनी प्रतिष्ठा बिखेरी है। एक जिला एक उत्पाद योजना राज्य के हुनरमंद कारीगरों को एक प्लेटफार्म देने का प्रयास है।

भदोही:कार्पेट एक्सपो मार्ट का लोकार्पण कर सीएम योगी ने विपक्ष पर साधा निशाना ।

उन्होंने लोगों से स्वदेशी अपनाने की भी अपील करते हुए कहा कि हस्तशिल्पियों, किसानों एवं नौजवानों के उत्थान के लिए सरकार पूरी प्रतिबद्धता के साथ काम करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि भदोही के उद्यमियों की प्रतिभा एक्सपो मार्ट में दिखाई देगी, जिसे निहारने देश प्रदेश ही नहीं पूरी दुनिया के उद्यमी यहां दिखाई देंगे।

मुख्ममंत्री   योगी  ने कहा कि प्रदेश के कारीगरों को सहूलियत मुहैया कराने की दिशा में सरकार तेजी से काम कर रही है।इसके लिए सड़क और हवाई नेटवर्क को और अधिक सुदृढ़ किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश में विकास दौड़ते हुए दिखाई दे रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव  पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा सरकार सपा के कामों का दोबारा उद्घाटन लोकार्पण करते करते अब तीसरी बार भी करने लगी है ,जैसे: भदोही कारपेट एक्सपो मार्ट का तीसरी बार होने वाला लोकार्पण सरकार बाबतपुर-भदोही मार्ग व अधूरे काम कब पूरे होंगे।

कहा कि भाजपा दिखावटी इवेंट मैनेजमेंट में जनता का पैसा बर्बाद न करें। इस मौके पर सांसद डॉक्टर रमेश बिंद,भदोही विधायक रविंद्र नाथ त्रिपाठी , पालिकाध्यक्ष भदोही अशोक जायसवाल, भाजपा जिला अध्यक्ष विनय कुमार श्रीवास्तव सहित कई अन्य वरिष्ठ भाजपा गण मौजूद थे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel