औराई में घर में लगी आग, गृहस्थी का सामान जलकर खाक।

औराई में घर में लगी आग, गृहस्थी का सामान जलकर खाक। प्रदीप दुबे (रिपोर्टर ) औराई,भदोही । ठंड का मौसम आते ही कहीं कहीं घर में रखे अंगीठी के कारण आगलगी की घटनाएं देखने को मिलती हैं । जिसमें लोगों को काफी नुकसान भी उठाना पडता है। और इस समय लोगों को सावधानीपूर्वक रहना जरूरी

औराई में घर में लगी आग, गृहस्थी का सामान जलकर खाक।

प्रदीप दुबे (रिपोर्टर )

औराई,भदोही ।

ठंड का मौसम आते ही कहीं कहीं घर में रखे अंगीठी के कारण आगलगी की घटनाएं देखने को मिलती हैं  । जिसमें लोगों को काफी नुकसान भी उठाना पडता है। और इस समय लोगों को सावधानीपूर्वक रहना जरूरी है।

रविवार की बीती रात लगभग 12:00 बजे औराई थाना क्षेत्र के चकभोरा नर्थुआ गांव में खाना बनाकर रात्रि सोने के बाद कच्चे बनें मिट्टी के दालान में आग लग गई जिससे दालान में रखा सारा गृहस्थी का सामान जलकर खाक हो गया। घर वालों का आरोप है कि सूचना देने के बाद भी  फायर बिग्रेड के लोग नहीं आये।

औराई में घर में लगी आग, गृहस्थी का सामान जलकर खाक।

जिसके बाद पहुंचे ग्रामीणों ने अपने अथक प्रयास से रात्रि में हीआग को बुझा दिया था।मालूम हो कि चकभोरा गांव निवासी उमाकांत यादव जो मजदूरी कर अपना परिवार चलाते है। रविवार की रात्रि उनकी पत्नी खाना बना कर सबको खीलाने के बाद बगल के बने दुसरे घर में पुरे परिवार के साथ सोने चले गये।

रात्रि लगभग 12 बजे अचानक चिंगारी उठने से देखते ही देखते दालान में आग लग गई। उमाकांत के उसी दालान में गृहस्थी का पुरा सामान था। रविवार को रात्रि आग लगने से दालान में रखा गेहूं, चावल, चना, अरहर, कपडा और गृहस्थी का सामान 12000रु जलकर खाक हो गया।

आग लगने के बाद ग्रामीणों ने तत्परता दिखाते हुए आग को आगे बढने पर काबू पाया। उमाकांत का का यही दालान,मडहा ही रहन सहन का सहारा था। रात्रि में ही सूचना देने पर क्षेत्रीय लेखपाल रामवृक्ष भी रात्रि में पहुंचे और हूए क्षति का आकलन किया। ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से उमाकांत यादव को आर्थिक मदद दिलाने की मांग की है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel