बदल रहे मौसम से ठंड में और बढोत्तरी के आसार ।

बदल रहे मौसम से ठंड में और बढोत्तरी के आसार । ए •के • फारूखी ( रिपोर्टर) ज्ञानपुर,भदोही । जनपद में इन दिनों जिस तरह से दिन में धूप निकलने लगी है, उससे लोग थोड़ी बहुत राहत भले ही महसूस कर रहे हैं। लेकिन आने वाले दिनों में मौसम का मिजाज फिर बदल सकता है।

बदल रहे मौसम से ठंड में और बढोत्तरी के आसार ।

ए •के • फारूखी ( रिपोर्टर)

ज्ञानपुर,भदोही ।

जनपद में इन दिनों जिस तरह से दिन में धूप निकलने लगी है, उससे लोग थोड़ी बहुत राहत भले ही महसूस कर रहे हैं। लेकिन आने वाले दिनों में मौसम का मिजाज फिर बदल सकता है।

जम्मू कश्मीर में पश्चिमी विक्षोभ हवाओं की वजह से न केवल उत्तर-पश्चिम हवाओं का दबाव बढ़ेगा, बल्कि भदोही सहित आसपास के जिलों में भी ठंड बढ़ने की संभावना है।

मौसम का मिजाज दिन-प्रतिदिन बदलता जा रहा है हालांकि कुछ दिन से तेज धूप निकल रही है।दिन में हवा भी नहीं चल रही है। इस वजह से सार्वजनिक स्थानों पर दिन में कुछ चहल-पहल अधिक रहती है।इस बीच हल्का कोहरा भी रहता है। शाम होते-होते ठंड में कुछ अधिक इजाफा हो रहा है।

जिसका असर सुबह कुछ देर तक रहता है। इसमें सबसे अधिक तापमान में भी बढ़ोतरी हो रही है।मौसम वैज्ञानिक के अनुसार जम्मू कश्मीर में पश्चिमी विक्षोभ बन रहा है। इस वजह से एक बार फिर मौसम बदलेगा। नम हवाओं के चलने के साथ ही शीतलहर से गलन और भी तेजी से बढ़ेगी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel