स्थानीय पुलिस की मिलीभगत से हो रही खाद की व्यापक तस्करी

परसामलिक, महराजगंज। परसामलिक थाना क्षेत्र के ग्राम सभा सेवतरी नाके से आए दिन स्थानीय पुलिस की मिलीभगत से खाद की व्यापक तस्करी को अंजाम दिया जा रहा है। जिसमें स्थानीय प्रशासन खूब मालामाल हो रही है। जहां स्थानीय चौकी पुलिस तस्करों से अपना हिस्सा लेकर खाद तस्करी के कार्य को हरी झंडी दे रखी है,

परसामलिक, महराजगंज। परसामलिक थाना क्षेत्र के ग्राम सभा सेवतरी नाके से आए दिन स्थानीय पुलिस की मिलीभगत से खाद की व्यापक तस्करी को अंजाम दिया जा रहा है। जिसमें स्थानीय प्रशासन खूब मालामाल हो रही है। जहां स्थानीय चौकी पुलिस तस्करों से अपना हिस्सा लेकर खाद तस्करी के कार्य को हरी झंडी दे रखी है, वहीं अगर सीमा पर तैनात सुरक्षा एजेंसियों की बात करें तो सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह से धृतराष्ट्र बनी हुई है।

स्थानीय पुलिस की मिलीभगत से हो रही खाद की व्यापक तस्करी
भारतीय खाद को नेपाल ले जाते तस्कर

आपको बता दें कि सेवतरी स्थित एसएसबी कैंप से महज 200 मीटर पूर्व स्थित सेवतरी बोदवार नाका तथा सेवतरी पुलिस चौकी से महज 150 मीटर स्थित सेवतरी इमलिहवा नाके से आए दिन 24 घंटे कैरिंग के माध्यम से खाद नेपाल भेजा जा रहा है जिसमें स्थानीय पुलिस तस्करों से अपना हिस्सा लेकर खूब मालामाल हो रही है साथ ही सुरक्षा एजेंसियां मूकदर्शक बनी हुई है। यही कारण है कि उपरोक्त नाकों से प्रतिदिन सैकड़ों पुरी भारतीय उर्वरक बिना किसी रोक-टोक के आसानी से दोनों नाकों के जरिए नेपाल भेज दिया जा रहा है।

वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक स्थानीय पुलिस खाद तस्करों से 30 रूपए प्रति बोरी लेकर खाद तस्करी का नंगा नाच करवा रही है। सूत्र बताते हैं कि प्रतिदिन मोटरसाइकिल व ऑटो रिक्शा के माध्यम से खाद को सेवतरी गांव में लाकर रखा जा रहा है जहां से साइकिल में मोटर साइकिल के जरिए खाद स्थानीय पुलिस की मिलीभगत से नेपाल भेज दिया जा रहा है। वहीं सूत्रों का यह भी कहना है कि स्थानीय चौकी के कुछ पुलिसकर्मी सुबह शाम वसूली करते ही नजर आते हैं, जहां सुबह शाम तस्करों से मिलकर अपना हिस्सा लेकर शांत बैठ जाते हैं यही कारण है कि खुलेआम खाद तस्करी का नंगा नाच सेवतरी नाके पर देखा जा रहा है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel