‌गगौर गांव में दिल्ली से पहुंची स्वास्थ्य जांच टीम

ग्रामीणों की होगी पूरी जांच। स्वतंत्र प्रभात। प्रयागराज। दया शंकर त्रिपाठी की रिपोर्ट।ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत फूलपुर विकास खंड के गग़ौर गांव बुधवार को दिल्ली से लग्ज़री बस से शारीरिक जांच के लिए लगभग दो दर्जन डाक्टरों की एक विशेष टीम पहुंच कर प्राथमिक विद्यालय के पास एक सप्ताह के लिए अपना डेरा जमा

‌ग्रामीणों की होगी पूरी जांच।    

‌ स्वतंत्र प्रभात।
‌ प्रयागराज। दया शंकर त्रिपाठी की रिपोर्ट।


‌ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत फूलपुर विकास खंड के गग़ौर  गांव बुधवार को दिल्ली से लग्ज़री बस से शारीरिक जांच के लिए लगभग दो दर्जन डाक्टरों की एक विशेष टीम पहुंच कर प्राथमिक विद्यालय के पास एक सप्ताह के लिए अपना डेरा जमा लिया है। इस टीम के प्रभारी डाक्टर रमेश चन्द्र पाण्डेय ने बताया कि ग्रामीणों के स्वास्थ्य जांच के लिए जो बस गांव पहुंची है उसकी कीमत सात करोड़ रुपए से अधिक है इसमें स्वास्थ्य विभाग द्वारा शारीरिक जांच के सभी उपकरण उपलब्ध है । एक सप्ताह के अंदर उक्त गांव के कुल 800 लोगो को चिन्हित कर उनके, बीपी, सुगर,हृदय रोग, क्षय रोग,सहित सभी प्रकार की जांच कराई जाएगी।

उन्होंने बताया कि प्रयागराज जनपद में कुल तीन गांव चयनित किए गए है जिसमें फूलपुर तहसील में केवल गग़ौर गांव का चयन किया गया है।  नेशनल टीवी प्रीवैलेंस सर्वे 2019 20 के अंतर्गत यह कार्य किया जा रहा है जिसमें आईसीएमआर एनआईआरटी जैसे प्रसिद्ध संस्थान कार्य कर रहे हैं । मौके पर भाजपा के प्रदेश कार्य समिति के सदस्य सुरेशचंद्र विश्वकर्मा की सबसे पहले शारीरिक जांच की गई। इस मौके पर समाज सेवी धर्मेन्द्र कुमार गुप्ता, राजेश बिंद,बिरेंद कुमार ,लाल चंद्र,पुनीत कुमार,अब्देष कुमार,प्रधान अनीता देवी आदि उपस्थित रहे।

About The Author: Swatantra Prabhat