डीएम ने विद्युत विभाग के कार्मिकों के हड़ताल पर जाने पर जनपद में विद्युतापूर्ति बनाये रखने के दिये निर्देश

अमेठी। जिलाधिकारी अरुण कुमार व पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने प्रातः 10 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में विद्युत विभाग के अधिकारी/कर्मचारी 05 अक्टूबर से हड़ताल पर जाने के दौरान विद्युत आपूर्ति जिले में बनी रहे से सम्बन्धी तैयारी बैठक की गयी। जिलाधिकारी ने कहा कि किसी भी स्थिति में विद्युतापूर्ति बाधित न हो इसके लिये सभी

अमेठी।  जिलाधिकारी  अरुण कुमार व पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने प्रातः 10 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में विद्युत विभाग के अधिकारी/कर्मचारी 05 अक्टूबर से हड़ताल पर जाने के दौरान विद्युत आपूर्ति जिले में  बनी रहे से सम्बन्धी तैयारी बैठक की गयी।

जिलाधिकारी ने कहा कि किसी भी स्थिति में विद्युतापूर्ति बाधित न हो इसके लिये सभी तैयारियाँ पहले से पूर्ण कर ली जायें। बैठक में जिलाधिकारी ने सभी एसडीएम को निर्देश दिए कि अपने अपने क्षेत्र के विद्युत केंद्र का निरीक्षण कर ले। उन्होंने सभी पावर स्टेशनों पर पुलिस की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए, साथ ही जिलाधिकारी ने किसी भी प्रकार की समस्या से निपटने हेतु व्हाट्सएप ग्रुप बनाने व कंट्रोल रूम की स्थापना करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने कहा कि विद्युत विभाग के अधिकारियों के हड़ताल के दौरान सभी पावर स्टेशनों पर 10-10 आउटसोर्सिंग कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाए जिससे जनपद में विद्युत आपूर्ति बाधित ना हो एवं कहीं पर फाल्ट या अन्य कोई समस्या आए तो उसको तत्काल ठीक कराया जा सके। उन्होंने निर्देश दिया कि आवश्यक सेवाओं यथा रेलवे, हॉस्पिटल, इंडस्ट्रीज एरिया में विद्युत आपूर्ति  बाधित ना हो। उन्होंने कहा कि सभी एसडीएम अपने अपने तहसील के नोडल अधिकारी होंगे एवं हल्का प्रभारी विद्युत उपकेंद्र के नोडल प्रभारी होंगे। जिलाधिकारी ने कहा कि  ग्रामीण क्षेत्रों में ठेकेदारों के द्वारा फाल्ट की समस्या को ठीक कराया जाए तथा ग्रामीण क्षेत्रों में नोडल अधिकारी नियुक्त किए जाएं।

जिलाधिकारी ने इंजीनियरिंग से जुड़े विभिन्न विभागों के अभियन्ताओं को बुलाकर जानकारी ली कि विद्युत से सम्बन्धित जिन विभागों के पास अभियन्ता हैं, उन्हें हड़ताल के समय विद्युतापूर्ति बनायी रखने हेतु अपर जिलाधिकारी को निर्देशित किया कि सम्बन्धित विभाग के अभियन्ताओं को बुलाकर सभी तैयारियाँ पूर्ण कर ली जायें, ताकि जनपद में विद्युत विभाग के अधिकारियों/कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने के दौरान विद्युत बाधित न हो। इस दौरान अपर जिलाधिकारी वंदिता श्रीवास्तव, समस्त उपजिलाधिकारी व विद्युत विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel