भदोही: बड़े भाई की मौत के बाद छोटे भाई ने छेड़ी अनोखी मुहिम, समूचे जनपद में हो रही है सराहना ।

भदोही: बड़े भाई की मौत के बाद छोटे भाई ने छेड़ी अनोखी मुहिम, समूचे जनपद में हो रही है सराहना । ए •के • फारूखी ( रिपोर्टर ) ज्ञानपुर, भदोही । जिले में एक भाई ने अपने बड़े भाई के मृत्यु के बाद एक अनोखी मुहिम छेड़ी है। जो पर्यावरण संरक्षण के लिए एक मिसाल

भदोही: बड़े भाई की मौत के बाद छोटे भाई ने छेड़ी अनोखी मुहिम, समूचे जनपद में हो रही  है सराहना ।

ए •के • फारूखी ( रिपोर्टर )

ज्ञानपुर, भदोही ।

जिले में एक भाई ने अपने बड़े भाई के मृत्यु के बाद एक अनोखी मुहिम छेड़ी है। जो पर्यावरण संरक्षण के लिए एक मिसाल बन सकती है। भदोही के ज्ञानपुर विधानसभा क्षेत्र के केशवपुर सरपतहा गांव के निवासी अंजनी शुक्ला ने अपने भाई के मृत्यु हो जाने के बाद उनको श्रद्धांजलि देने के लिए प्रतिदिन उनके नाम से एक पौधा लगाने का प्रण लिया है।

जिसकी सराहना पूरे जिले में की जा रही है।सरपतहा के रहने वाले अंजनी शुक्ल के बड़े भाई की मृत्यु कैंसर की वजह से 13 जुलाई को हो गई थी। 44 वर्ष की उम्र में बड़े भाई भलाई शुक्ला की मृत्यु हो जाने से वह काफी आहत हुए। काफी दिनों से भलाई शुक्ल कैंसर से लड़ाई लग रहे थे, लेकिन वह ठीक नहीं हो पाए और 44 साल की उम्र में उनका देहांत हो गया।

भलाई शुक्ला जवानी के दिनों से ही छात्र राजनीति में आ गए थे।उन्होंने जिले के ज्ञानपुर स्थित केएनपीजी डिग्री कॉलेज से चुनाव लड़ा जिसके बाद सन 2015 में जिला पंचायत सदस्य के रूप में वार्ड नंबर 15 से प्रत्याशी भी रहे। जिसके बाद छोटे भाई अंजनी शुक्ला ने उनको श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए प्रतिदिन एक पौधे लगाने का प्रण किया ।

भाई के मृत्यु को 1 महीने बीत गए हैं जिसके बाद उन्होंने अब तक जिले में 200 से अधिक पौधों का वृक्षारोपण कर चुके हैं उनका कहना है कि बड़े भाई को श्रद्धांजलि देने का इससे बढ़िया तरीका दूसरा कोई नहीं हो सकता था जिससे वह पूरे जीवन हमारे साथ होने की अनुभूति देंगे और उन लगाए गए पौधों से दूसरे को जीवन भी मिल सकेगा।

About The Author: Swatantra Prabhat