आप कार्यकर्ताओं ने राजपाल को सौंपा ज्ञापन

आप कार्यकर्ताओं ने राजपाल को सौंपा ज्ञापन स्वतंत्र प्रभात नैनी प्रयागराज आम आदमी पार्टी प्रदेश इकाई के आवाहन पर आप प्रयागराज की छात्र इकाई छात्र युवा संघर्ष समिति (सीवाईएसएस )ने जिला मुख्यालय प्रयागराज पर सीवाईएसएस प्रदेश सचिव मोहम्मद जाबिर रजा के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन दिया गया ।

आप कार्यकर्ताओं ने राजपाल को सौंपा ज्ञापन

‌स्वतंत्र प्रभात

‌नैनी प्रयागराज

‌ आम आदमी पार्टी प्रदेश इकाई के आवाहन पर आप प्रयागराज की छात्र इकाई छात्र युवा संघर्ष समिति (सीवाईएसएस )ने जिला मुख्यालय प्रयागराज पर सीवाईएसएस प्रदेश सचिव मोहम्मद जाबिर रजा के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन दिया गया । प्रदेश सरकार का समूह ‘ख’ व ‘ग’ 5 साल संविदा भर्ती प्रक्रिया का फैसला अन्याय पूर्ण है। प्रदेश सरकार समूह ‘ख’ व ‘ग’ की भर्ती प्रक्रिया में बड़ा बदलाव करने जा रही है,प्रस्तावित व्यवस्था में चयन के बाद शुरुआती 5 वर्ष तक कर्मियों को क्षमता के आधार पर नियुक्ति करने की योजना है।इस दौरान कर्मियों को नियमित सरकारी मापदंडों को मिलने वाले अनुमान्य सेवा संबंधी लाभ नहीं मिल सकेंगे । 5 साल की कठिन संविदा सेवा के दौरान कर्मियों का मानसिक रूप से उच्च अधिकारियों द्वारा शोषण होगा ।और उच्चाधिकारियों द्वारा नौकरशाही की गुलामी से प्रताड़ित होंगे ।शासन द्वारा कार्मिक विभाग इस प्रस्ताव पर कैबिनेट के समक्ष विचार करने की तैयारी कर रहा है, प्रदेश सरकार अलग-अलग भर्ती प्रक्रिया में रिक्त पदों पर प्रतियोगी छात्रों को चयन के बाद संबंधित संवर्ग की सेवा नियमावली के अनुसार नियुक्ति देती है। इस दौरान कर्मियों की नियमित कर्मी की तरह वेतन व अन्य लाभ दिए जाते हैं, इस दौरान वरिष्ठ अफसरों की निगरानी में कार्य करते हैं नियमित होने पर वह नियमानुसार अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करते हैं पर प्रस्तावित 5 वर्ष की संविदा भर्ती और उसके बाद मौलिक नियुक्ति की कार्यवाही से समूह ‘ख’ व ‘ग’ की पूरी भर्ती प्रक्रिया में बदल जाएगी।

‌ प्रदेश सरकार का फैसला बहुत ही अन्याय पूर्ण है ।इस फैसले से समूह ‘ख’ व ‘ग’ की प्रतियोगी परीक्षार्थियों के भविष्य न्याय संगत नहीं होगा।

‌सीवाईएसएस प्रदेश सचिव / जनपद प्रभारी मोहम्मद जाबिर रजा ने कहाँ कि मदहोशी का चरम सुख ले रही है उ प्र सरकार एक तो बेरोजगारी का जख्म उसपर तुगलकी फरमान का नमक छिड़क रही है | सरकारी नौकरी में 5 साल ‘संविदा का प्लान’ युवाओं के सपनों पर कुठाराघात जैसा है…क्योंकि, संविदा- नौकरी नहीं शोषण है | उत्तर प्रदेश के छात्रों,नौजवानों के कंधे पर बैठ कर सत्ता के शिखर पर पहुँची योगी सरकार, कितना निर्लज्ज और बेशर्म हो गयी है। जो UPSSSC की लगभग 19 परीक्षाओं/भर्तियों में 60-70 लाख नौजवानों के साथ भद्दा मज़ाक कर रही है। प्रदर्शन में प्रदेश सचिव जाबिर रजा,कुलदीप यादव,रिषभ,सौरभ,राजकुमार ,सुमित पांडेय,सत्यम राय,अकाश सिंह सैकड़ों छात्र उपस्थित रहें ।

‌राहुल जायसवाल की रिपोर्ट

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक
International Desk इटली की प्रधानमंत्री जार्जिया मेलोनी के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जून को 50वें जी-7 शिखर सम्मेलन...

Online Channel