स्वतंत्र प्रभात आज की टॉप 7 ख़बरें किशोरी के साथ युवक ने किया दुष्कर्म

पैसो के लेन-देन में मारपीट, पिता-पुत्र सहित तीन पर रिपोर्ट दर्ज स्वतंत्र प्रभात मोहम्मद इदरीस उन्नाव। माखी क्षेत्र में पैसे के लेन-देन को लेकर हुए विवाद में युवक की लाठी डंडे से पिटाई कर दी गयी जिससे वह गभीर रूप से घायल हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को अस्पताल में भर्ती कराया

पैसो के लेन-देन में मारपीट, पिता-पुत्र सहित तीन पर रिपोर्ट दर्ज

स्वतंत्र प्रभात मोहम्मद इदरीस उन्नाव। माखी क्षेत्र में पैसे के लेन-देन को लेकर हुए विवाद में युवक की लाठी डंडे से पिटाई कर दी गयी जिससे वह गभीर रूप से घायल हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को अस्पताल में भर्ती कराया है। पीड़ित की पत्नी की तहरीर पर पुलिस ने पिता-पुत्र सहित तीन लोगों के विरुद्ध मुकद्दमा दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रही है।
माखी थाना क्षेत्र के पवई गांव निवासी विजय यादव पुत्र बाऊ यादव का अपने पड़ोसी संदीप यादव पुत्र सीताराम यादव के बीच पैसे का लेन-देन का मामला चल रहा है। गुरूवार की रात को इसी बात को लेकर संदीप व बाबूजी पुत्रगण सीताराम यादव ने रास्ते में रोक लिया और गाली-गलौज करने लगे। विरोध किया तो दोनों ने जमकर पिटाई कर दी जिससे वह गभीर रूप से घायल हो गया। मारपीट की सूचना पर देररात पुलिस मौके पर पहुंची और घायल को अस्पताल में भर्ती कराया। पीड़ित की पत्नी अंजू यादव ने संदीपए बाबूजी व सीताराम के विरूद्ध तहरीर दी। इस सम्बन्ध में कार्यवाहक थाना प्रभारी विनोद यादव ने बताया कि तहरीर के आधार पर तीन लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया गया है।

दिल्ली से प्राइवेट बस से लौट रहा छात्र टप्पेबाजी का हुआ शिकार

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी उन्नाव। दिल्ली के आनंद बिहार से प्राइवेट बस से गांव आ रहा छात्र रात में सो गया तभी किसी ने पांच हजार रुपए की नगदी मोबाइल फोन व कागजात पार कर दिए। गांव के सामने बस चालक से उतारने के लिए कहा लेकिन चालक ने मियागंज चैराहे पर उतार कर चला गया। पीड़ित छात्र ने बस के परिचालक के विरूद्ध पुलिस को तहरीर दी है।
आसीवन थाना क्षेत्र के सिद्धनाथ गांव निवासी आकाश पुत्र राजेश ने पुलिस को दी गई तहरीर में आरोप लगाया कि एक सप्ताह पहले दिल्ली में अपने बड़े भाई पंकज के यहां गया था कि वही पर किसी विद्यालय में पढाई करेगा लेकिन किसी भी विद्यालय में उसका दाखिला नहीं हुआ तो गुरुवार को वह दिल्ली के आनंद बिहार से प्राइवेट डबल डेकर बस में गांव आने के लिए सवार हो गया। रात में वह सो गया तभी किसी ने उसका नया मोबाइल फोन जो दिल्ली में भाई ने आठ हजार कीमत का खरीद कर दिया था, पांच हजार रुपए नगद टीसी मार्कसीट सहित अन्य सामान पार कर दिया। शुक्रवार की सुबह गांव के सामने पहुंचने पर बस चालक से उतारने के लिए कहा जिसे चालक ने अनसुना कर दिया और बस को मियागंज चैराहे पर रोककर उतार दिया। जब उसने सामान के बारे में परिचालक से पंूछा तो वह बस को लेकर चला गया। पीड़ित छात्र की तहरीर पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

किशोरी के साथ युवक ने किया दुष्कर्म

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी उन्नाव। आसीवन पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े हो रहे है। नाबालिक किशोरी को रात में पड़ोसी युवक खेतों में ले गया जहां उसके साथ दुष्कर्म किया तभी किशोरी की मां मौके पर पहुंच गयी। जिसपर युवक मौके से भाग निकला। पीड़िता की मां ने शुक्रवार को पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने तहरीर लेकर पीड़िता को बिना मेडिकल जांच के ही घर भेज दिया।
आसीवन थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी 14 वर्षीय किशोरी शनिवार की रात को मां के साथ घर के बाहर सो रही थी। पिता मक्के की फसल की रखवाली करने के लिए खेत पर गया था। मध्यरात्रि में मां की नींद खुली तो किशोरी गायब थी जिसपर वह घर के पीछे पेड के पास गयी तो पडोसी युवक के साथ किशोरी दिखाई दी। किशोरी ने जबरन दुष्कर्म का आरोप लगाया। शुक्रवार को पीड़िता मां के साथ थाने पहुंची और पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने तहरीर रख ली और किशोरी को घर भेज दिया। इस सम्बन्ध में थाना प्रभारी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि कोर्ट में है वही हल्का इंचार्ज उवैस अली ने भी कोर्ट में होने की बात कही और बताया कि मामले की जानकारी मिली है।

पांच वर्षीय बालक से कुकर्म, रिपोर्ट दर्ज

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी उन्नाव। थाना औरास क्षेत्र के एक गांव निवासी पिता ने थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया कि उसके पांच वर्ष के पुत्र को बहला-फुसलाकर घर में बनी कोठरी में ले जाकर कुकर्म किया जिसकी सूचना पुलिस को दी। जहां लोगों के माध्य सुलह-समझौता हो गया लेकिन दो दिन बाद गुरुवार देरशाम पिता ने थाने में तहरीर देकर कार्यवाई की मांग की। जिसपर पुलिस ने नामित आरोपी के खिलाफ कुकर्म का मुकदमा दर्ज किया है। थानाध्यक्ष राजबहादुर ने बताया कि क्षेत्र के रामपुर खंजडी गांव निवासी आरोपी विजय गुप्ता के खिलाफ कुकर्म करने का मुकदमा दर्ज किया है और आरोपी को हिरासत में लेकर शुक्रवार शाम चार बजे न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया गया है।

बैंक से रूपये निकाल जा रहे शिक्षक से टप्पेबाज ले उड़े 50 हजार

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली उन्नाव। कस्बा बीघापुर की एजीबी बैंक में शुक्रवार की दोपहर में 50 हजार रुपए निकालकर बाजार जा रहे हेड मास्टर के साथ टप्पेबाजी हो गई। हेड मास्टर की तहरीर पर मौके पर पुलिस ने पहुंचकर जांच.पड़ताल की।
थाना क्षेत्र के रैथाना के रहने वाले अरुण कुमार मिश्रा प्राथमिक विद्यालय मानपुर तैनात हैं। विद्यालय से वापस आकर बैंक में अपने खाते से 50000 निकालकर बैग में रख लिए। बाजार में वह मोटरसाइकिल में बैग रख पेंट की दुकान में खरीद करने लगे, लौटकर मोटरसाइकिल पर आए तो बैग गायब था। थाने पहुंचकर तहरीर दी। जिसपर मौके पर पुलिस ने पहुंचकर जांच.पड़ताल की। प्रभारी निरीक्षक जावेद अख्तर ने बताया कि दुकान पर लगे सीसीटीवी कैमरे फुटेज के आधार पर जांच की जा रही है।

वर्ग विशेष ने दलित के घर पर बोला धावा, संघर्ष में वृद्धा समेत कई घायल

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली सफीपुर-उन्नाव। युवक की पिटाई करने से मना करने पर उपजे विवाद में समुदाय विशेष के लोगों ने दलित के घर पर धावा बोल दिया तथा लाठी-डंडों से जमकर पिटाई की। बाद में दोनों पक्षों में हुए संघर्ष में वृद्धा सहित कई लोग घायल हुए। दोनों पक्षों ने कोतवाली पहुंच न्याय की गुहार लगाई।
कोतवाली क्षेत्र के गांव जसरा निवासी असगर पुत्र मौला शराब पीकर पारिवारिक चाचा बाबू व लाला पुत्रगण शुकुरु को गालियाँ दिया करता था जिसको लेकर आज फिर दूसरे वर्ग के दलित राजेश पुत्र हौसराम के दरवाजे पर कहासुनी होने लगी जिसपर दलित ने कहा लड़ाई झगड़ा अपने दरवाजे पर करो जाकर, जिससे तनफनाए दबंगों ने परिवार के इस्तियाक पुत्र मुस्ताक, महताब मुस्ताक अली पुत्र दुबरि साथियों के साथ मिलकर मारपीट कर दी। इतना ही नहीं दबंगों ने दलित परिवार के घर में घुसकर घर 80 वर्षीय होसराम की पत्नी रामश्री को भी धारदार हथियार मारकर घायल कर दिया। जिसपर पीड़ित राजेश में गांव के ही दबंगों पर आएदिन मारपीट व परेशान करने का आरोप लगाते हुए शब्बीर महताब आउवा साकिर पुत्रगण गुस्ताख व लाला व बाबू पुत्रगण शुकुरु पर आरोप लगाते हुए कोतवाली में तहरीर दी। वहीं दूसरे पक्ष के इस इस्तियाक मुस्ताक ने भी राकेश छोटू सुभाष महेश पुत्रगण होसराम पर घर के अंदर घुसकर मारपीट का आरोप लगते हुए कोतवाली में तहरीर दी।

सीओ को दी गई विदाई

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली सफीपुर-उन्नाव। कोरोना कॉल में हुए क्षेत्राधिकारी के स्थानांतरण पर स्टॉप व समाजसेवियों ने उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए विदाई दी। वैश्विक महामारी के दौरान सफीपुर सर्किल में तैनात क्षेत्राधिकारी एमपी शर्मा का स्थानांतरण होने पर तैनात पुलिसकर्मियों के साथ कुछ समाज सेवकों के लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए विदाई दी। साथ ही उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। इस मौके ज्यादातर पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel