उत्तर प्रदेश वित्तविहीन शिक्षक संघ ने सौंपा ज्ञापन

ब्यूरो रिपोर्ट -जयदीप शुक्ला गोण्डा-उत्तर प्रदेश वित्तविहीन शिक्षक संघ ने अपने 6 सूत्री मांगों को लेकर उप जिला अधिकारी तरबगंज गोंडा के माध्यम से मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा | संघ के प्रदेश अध्यक्ष अशोक कुमार तिवारी ने बताया कि वित्तविहीन शिक्षक कोविड-19 संकट के दौरान विभिन्न कठिनाइयों और आर्थिक परेशानियों से जूझ रहे हैं

ब्यूरो रिपोर्ट -जयदीप शुक्ला

गोण्डा-
उत्तर प्रदेश वित्तविहीन शिक्षक संघ ने अपने 6 सूत्री मांगों को लेकर उप जिला अधिकारी तरबगंज गोंडा के माध्यम से मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा | संघ के प्रदेश अध्यक्ष अशोक कुमार तिवारी ने बताया कि वित्तविहीन शिक्षक कोविड-19 संकट के दौरान विभिन्न कठिनाइयों और आर्थिक परेशानियों से जूझ रहे हैं ।

गोंडा जिलाध्यक्ष कर्मवीर शुक्ल ने कहा कि शिक्षकों की समस्याओं को लेकर संघ का एक प्रतिनिधि मंडल शीघ्र ही जिला विद्यालय निरीक्षक और बेसिक शिक्षा अधिकारी से शीघ्र ही मुलाकात करेगा | प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य आलोक कुमार मिश्र ने अपने संबोधन में कहा कि शिक्षक, समाज एवं राष्ट्र निर्माता होता है परंतु आज निर्माता ही अपने अस्तित्व को लेकर संघर्ष कर रहा है । प्रदेश कोषाध्यक्ष सुनील मिश्र ने सरकार द्वारा शिक्षकों की उपेक्षा पर सवाल उठाया। प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य के. के. श्रीवास्तव ने कहा कि वित्तविहीन शिक्षक हितों के लिए शिक्षक संघ निरंतर संघर्ष करता रहेगा।

ज्ञापन के प्रमुख बिंदु निम्न रहे-
लॉकडाउन अवधि के दौरान आर्थिक संकट से जूझ रहे शिक्षकों को न्यूनतम ₹10000 प्रतिमाह की दर से आर्थिक सहायता प्रदान किया जाए।
बीते हुए सत्र 2019- 20 में सरकार के द्वारा स्थानांतरण प्रमाण पत्र और प्रोग्रेस रिपोर्ट जारी करने के लिए कोई भी गाइडलाइन जारी नहीं हुआ है, उसके लिए गाइडलाइन जारी किया जाए।
कक्षा 9 से 12 तक के लिए रजिस्ट्रेशन एवं बोर्ड शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि बढ़ाई जाए अन्यथा बहुत से बच्चे उससे वंचित रह जाएंगे।
कोविड-19 के गाइडलाइन का पालन करते हुए ऑफलाइन विद्यालय संचालित करने की अनुमति दी जाए।
एंड्राइड मोबाइल की व्यवस्था ना होने के कारण अधिकांश बच्चे ऑनलाइन शिक्षा से वंचित हैं ,उनके लिए आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए जाएं।
मदरसा शिक्षकों के लंबे समय से रुके हुए वेतन का भुगतान यथाशीघ्र किया जाए।
ज्ञापन देते समय अशोक कुमार तिवारी (प्रदेश अध्यक्ष), सुनील कुमार मिश्र (प्रदेश कोषाध्यक्ष), आलोक कुमार मिश्र (प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य), केके श्रीवास्तव (प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य), शिवपूजन तिवारी (प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य), प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य मनोज कुमार यादव, बेलसर ब्लॉक अध्यक्ष योगेंद्र सिंह, तरबगंज ब्लाक अध्यक्ष संजय पांडेय, शक्ति कुमार चक्रधारी, नंदकिशोर दीक्षित, विजय मिश्र, अवनींद्र पांडेय, मनोज शुक्ल, त्रिगुणानंद शुक्ल आदि ने अपने- अपने विचार व्यक्त किए।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel