50 लाख से अधिक की राशि वाली परियोजनाओं की जिलाधिकारी ने की समीक्षा

उन्नाव। स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो:- जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने विकास भवन सभागार में 50 लाख एवं उससे अधिक की धनराशि से निर्माणाधीन परियोजनाओं की समीक्षा करते हुये उपस्थित अधिकारियों एवं कार्यदायी संस्थाओं को निर्देश दिये है कि कोविड-19 के दौरान जितने काम बन्द रहे है उन्हे चालू किये जाये तथा उन परियोजनाओं की प्रगति को बढाया


उन्नाव। स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो:-

जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने विकास भवन सभागार में 50 लाख एवं उससे अधिक की धनराशि से निर्माणाधीन परियोजनाओं की समीक्षा करते हुये उपस्थित अधिकारियों एवं कार्यदायी संस्थाओं को निर्देश दिये है कि कोविड-19 के दौरान जितने काम बन्द रहे है उन्हे चालू किये जाये तथा उन परियोजनाओं की प्रगति को बढाया जाये ताकि सरकार की योजनाओं का लाभ आम जनमानस को मिल सके।


जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्थाओं को निर्देश देते हुये कहा कि मुख्यमंत्री के स्पष्ट आदेश है कि जो निर्माणाधीन परियोजनायें बन्द पड़ी है उन्हें तत्काल चालू कराई जाये। ताकि प्रवासी श्रमिको को रोजगार मिल सके साथ ही किन-किन परियोजनाओं में कितने प्रवासी श्रमिक काम कर रहे हैं

उसकी सूचना तत्काल उपलब्ध कराये जाने के निर्देश दिये। जो भी परियोजनायें निर्माणाधीन है और बजट प्राप्त हो गया है समय सीमा के अन्दर कार्य पूरा कराया जाये। अनियमित्ता पाये जाने पर सम्बन्धित के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही किये जाने के संकेत दिये। जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों एवं सम्बन्धित कार्यदायी संस्थाओं से विभागवार निर्माणाधीन परियोजनाओं में ग्रामीण स्टेडियम बचुआ खेड़ा, गुरूधरी तथा ग्राम पंचायत लोटना के निर्माण एवं अब तक की गई कार्यवाही को जाना तथा बाउण्ड्री वाल एवं अन्य कार्य समय से पूरे कराये जाने को कहा।

गंजमुरादाबाद एवं रसूलपुर रूरी तथा अन्य गांव में बन रहे पीएचसी का निर्माण कार्य की प्रगति, बांगरमऊ में बन रहे आईटीआई, आश्रय योजना के निर्माण पर विस्तार से चर्चा की तथा सिचाई विभाग द्वारा नहरो की सफाई बन्द एवं चालू होने एवं नहरों की पुर्नस्थापना एवं पक्के कार्यों की मरम्मत, माध्यमिक शिक्षा विभाग में जनपद के कई हाईस्कूल एवं इंटर स्तर के निर्माणाधीन भवनों को यूपीपीसीएल द्वारा कराये जा रहे निर्माण कार्य को उपस्थित इन्जीनियर तथा कार्यदायी संस्था द्वारा जिलाधिकारी को आश्वस्थ करते हुये कहा कि समय सीमा के अन्दर कार्य पूरा करा लिया जायेगा।

अधिकतर निर्माणाधीन स्कूलों की स्थित सही नही पायी गई। जिलाधिकारी ने जल निगम द्वारा नगर में निर्माणाधीन अमृत योजना के तहत कराये जा रहे कार्यों को समय से पूरा करने एवं नगर में खुदी सड़को को तत्काल गढ्ढा मुक्त एवं सडको की मरम्मत का कार्य तत्काल पूरा करने के निर्देश दिये गये।

उन्होंने बताया कि नवाबगंज पक्षी बिहार के वन कालोनी के आवासों के जीर्णोद्वार कार्यों को तत्काल पूरा करने के निर्देश दिये। माॅ चन्द्रिका देवी मन्दिर के आस पास के निर्माण कार्य एवं घाटों का निर्माण तथा परिसर में गेस्टहाउस के निर्माण को तत्काल पूरा करने के निर्देश दिये। अन्य परियोजनाओं को चालू कराने एवं भौतिक प्रगति को युद्ध स्तर पर कार्य पूरा करने के निर्देश दिये गये।

जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि वित्तीय वर्ष 2019-20 एवं 2020-21 में स्वीकृत कार्य हेतु बजट आवंटित हुआ है। जिनके विभाग में मार्च में बजट आवंटन होने के बाद अब तक कितना बजट व्यय हुआ है कितना शेष है जिन्हें अभी तक बजट नही प्राप्त हुआ है ऐसे लोग तत्काल कार्यवाही से शासन को अवगत कराये।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel