शाहजहांपुर में पत्रकारों पर फर्जी मुकदमे के संबंध में श्रमजीवी पत्रकार कल्याण एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री नाम दिया ज्ञापन।

शाहजहांपुर में पत्रकारों पर फर्जी मुकदमे के संबंध में श्रमजीवी पत्रकार कल्याण एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री नाम दिया ज्ञापन।

शाहजहांपुर। शाहजहाँपुर में पत्रकारों के उत्पीड़न के विरोध में आज श्रमजीवी पत्रकार कल्याण एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष उदित शर्मा ने अपनी टीम के साथ मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एक्स्ट्रा मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन देते हुए उन्होंने बताया कि मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है । भारत में मीडिया ने लोकतांत्रिक परंपराओं और जनतंत्र की रक्षा

शाहजहांपुर।

शाहजहाँपुर में पत्रकारों के उत्पीड़न के विरोध में आज श्रमजीवी पत्रकार कल्याण एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष उदित शर्मा ने अपनी टीम के साथ मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एक्स्ट्रा मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन देते हुए उन्होंने बताया कि मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है । भारत में मीडिया ने लोकतांत्रिक परंपराओं और जनतंत्र की रक्षा के लिए हमेशा महत्वपूर्ण योगदान किया है । लोकतंत्र के रक्षक और समाज के  सजक प्रहरी के रूप में पत्रकार अपनी भूमिका का सफलतापूर्वक निर्वहन कर रहे है । किन्तु गत कुछ वर्षों में शाहजहांपुर में पत्रकारों के साथ हुई घटनाओं ने मीडिया की आजादी को खतरे में डाल दिया इसका प्रभाव लोकतंत्र की सुरक्षा और जन त्रांत्रिक परम्पराओं पर भी पड़ रहा है।

इसी क्रम में शाहजहांपुर के थाना बंडा अन्तर्गत पत्रकार संजीव अग्निहोत्री, पत्रकार हरीश वर्मा,पत्रकार सुमित दीक्षित व एक अज्ञात आदि पत्रकारों पर पुलिस द्वारा बिना किसी जांच के अाई पी सी की धारा 384,501 के तहत फर्जी मुकदमा पंजीकृत किया जाना अविधिक व अवैधानिक है । इन पत्रकारों पर फर्जी मुकदमा एक षड्यंत्र के तहत स्थानीय नेताओं के इशारे पर दर्ज किया गया है। जिसकी निष्पक्ष जांच होना अति आवश्यक है। क्यूंकि देश में लोकतंत्र को सुरक्षित और संरक्षित रखने के लिए स्वतंत्र और सुरक्षित वातावरण अति आवश्यक है और यह वातावरण पत्रकारों को प्रदेश  में समुचित सुरक्षा प्रदान किए बगैर संभव नहीं है । साथ ही संगठन के संरक्षक वरिष्ठ पत्रकार राजीव गुप्ता जी ने मांग की कि श्रमजीवी पत्रकार कल्याण एसोसिएशन शाहजहांपुर के समस्त सदस्य आपसे मांग करते है कि इन पत्रकारों पर दर्ज फर्जी मुकदमे की निष्पक्ष जांच कराए जाने हेतु आदेश पारित करने की कृपा करें ।

इस मौके पर राजीव गुप्ता प्रेस क्लब अध्यक्ष संगठन के उपाध्यक्ष वेद प्रकाश मिश्रा,संगठन मंत्री राजीव शुक्ला विवेक वर्मा रमा शंकर दीक्षित शुभम श्रीवास्तव मनोज मिश्रा नीरज शर्मा गौरव शुक्ला संजीव अग्निहोत्री सहित जनपद के तमाम पत्रकार मौजूद रहे ।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel