बच्चों ने अपने जन्मदिन पर 51 हजार का सहयोग पीएम राहत कोष में दिया।

बच्चों ने अपने जन्मदिन पर 51 हजार का सहयोग पीएम राहत कोष में दिया।

बच्चों ने अपने जन्मदिन पर 51 हजार का सहयोग पीएम राहत कोष में दिया। अनिल कुमार (रिपोर्टर ) भदोही। कोरोना वायरस से लडने के लिए सरकार डटकर लड रही है। और सरकार के साथ इस लडाई में सभी देशवासियों का सहयोग मिल रहा है। चाहे वह किसी भी जाति का हो, किसी धर्म का हो,

बच्चों ने अपने जन्मदिन पर 51 हजार का सहयोग पीएम राहत कोष में दिया।

अनिल कुमार (रिपोर्टर )

भदोही।

कोरोना वायरस से लडने के लिए सरकार डटकर लड रही है। और सरकार के साथ इस लडाई में सभी देशवासियों का सहयोग मिल रहा है। चाहे वह किसी भी जाति का हो, किसी धर्म का हो, किसी भी उम्र का हो या किसी व्यवसाय का हो। कोरोना के विरूद्ध लडाई में सभी देशवासी सरकार के कंधे से कंधा मिलाकर चल रहे है। देश में पुलिस प्रशासन, चिकित्सक, स्वास्थ्यकर्मी, सफाईकर्मी, समाजसेवी व मीडिया के लोग तो कमर कस कर तैयार ही है और अपना पूरा दमखम लगाकर कोरोना महामारी से देश को बचाने में कार्यरत है।

लेकिन इसी देश में कुछ ऐसे मामले देखने को मिल जाते है जो सच में भारतीय संस्कृति और परम्परा के बारे में एक बार फिर गर्व करने पर विवश कर देते है। एक ऐसा ही मन को छू लेने वाला वाकया भदोही जनपद के मुख्यालय में देखा गया जहां दो होनहार बच्चों मनश्वी कोठारी (8 वर्ष) और अपर्णा कोठारी (10 वर्ष) ने अपने जन्मदिन के मौके पर जिलाधिकारी राजेन्द्र प्रसाद को 51 हजार का चेक पीएम राहत कोष के लिए दिया।

बच्चों ने इस संकट के समय में अपना जन्मदिन ना मना कर उन्होंने कोरोना जैसी महामारी लड़ने के लिए पीएम राहत कोष में जिलाधिकारी अधिकारी राजेंद्र प्रसाद को 51 हजार का चेक सौप कर एक मिशाल पेश की, इसी भदोही में गोपीगंज की प्रियंका जो काफी बीमार है लेकिन उसने भी अपने गुल्लक में जुटाये पैसे भी जिलाधिकारी के माध्यम से राहत कोष में जमा कराई थी।

इस तरह छोटे छोटे बच्चे जब देश की स्थिति के आगे अपने खुशियों को अलग रखकर देश को सहयोग कर रही है तो भारत देश में कैसे कोई गलत करने की सोच सकता है। वैसे बच्चों की इस कार्य की सराहना की काफी चर्चा है। इसी तरह मंगलवार को औराई क्षेत्र के सहसेपुर के पूर्व ग्रामप्रधान राम प्रकट दुबे ने भी राहत कोष के लिए 20 हजार का चेक जिलाअधिकारी को प्रदान किया।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel