‘राजर्षि जी ने जीवन के सभी क्षेत्रों में कीर्तिमान स्थापित किया’- डॉ0 त्रिवेणी सिंह

‘राजर्षि जी ने जीवन के सभी क्षेत्रों में कीर्तिमान स्थापित किया’- डॉ0 त्रिवेणी सिंह

अमेठी। रणवीर रणंजय स्नातकोत्तर महाविद्यालय अमेठी में राजर्षि रणंजय सिंह की 119 जयंती के अवसर पर यज्ञ हवन विचार गोष्ठी एवं ऑनलाइन कवि सम्मेलन आयोजित किया गया महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर त्रिवेणी सिंह ने कहा कि राजर्षि ने जीवन के सभी क्षेत्रों में कीर्तिमान स्थापित किया जो आने वाली पीढ़ी को सदैव प्रेरित करती रहेगी।

अमेठी। रणवीर रणंजय स्नातकोत्तर महाविद्यालय अमेठी में राजर्षि रणंजय सिंह की 119 जयंती के अवसर पर यज्ञ हवन विचार गोष्ठी एवं ऑनलाइन कवि सम्मेलन आयोजित किया गया महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर  त्रिवेणी सिंह ने कहा कि राजर्षि ने जीवन के सभी क्षेत्रों में कीर्तिमान स्थापित किया जो आने वाली पीढ़ी को सदैव प्रेरित करती रहेगी।

वे वैदिक धर्म प्रचार, समाज सुधार एवं शिक्षा प्रसार को अपने जीवन का आधार बनाया, वे महर्षि दयानंद के विचारों से प्रभावित थे और सामाजिक कुरीतियों ,आडम्बरो एवं पाखंडों का आजीवन विरोध किया।संस्कृत विभाग  विभागाध्यक्ष डॉक्टर अक्षयवर नाथ तिवारी ने कहा कि राजर्षि की विनम्रता, सदाशयता तथा विचारों पर दृढता सदैव प्रासंगिक रहेगा।डाॅ धनन्जय सिंह ने कहा कि राजर्षि स्वदेशी आन्दोलन के प्रबल समर्थक थे ,वे नमक आन्दोलन के समर्थन में केंद्रीय असेम्बली की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया था।कार्यक्रम में विनोद कुमार मिश्रा, डाॅ दुष्यन्त प्रताप सिंह, अरूण कुमार चतुर्वेदी, मिलन ,संजीवनी नन्हे आदि लोग उपस्थित थे ।

आन-लाइन कवि सम्मेलन में डाॅ राधेश्याम तिवारी, डाॅ केशरी शुक्ला,  डाॅ शिवकरन सिंह,डाॅ अरविंद सिंह ने काव्य पाठ किया ।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel