जनसेवा का जुनून, घर पर मास्क बनाकर नि:शुल्क वितरित करने में जुटी समाजसेविका पम्मी

जनसेवा का जुनून, घर पर मास्क बनाकर नि:शुल्क वितरित करने में जुटी समाजसेविका पम्मी

बाराबंकी:- समाजसेवा का जज्बा रखने वाली शिक्षा विभाग की कर्मचारी व समाजसेविका पम्मी मिश्रा लॉक डाउन में अपने घर में मास्क बनाकर लोगों की मदद कर रही है। लॉकडाउन में घर बैठकर जरूरतमंदों के लिए कपड़े के मास्क बनाकर निशुल्क वितरण कर रही है। इन्होंने 150 मास्क बनाकर वितरित कर दिए है व लगातार घर

बाराबंकी:-

समाजसेवा का जज्बा रखने वाली शिक्षा विभाग की कर्मचारी व समाजसेविका पम्मी मिश्रा लॉक डाउन में अपने घर में मास्क बनाकर लोगों की मदद कर रही है। लॉकडाउन में घर बैठकर जरूरतमंदों के लिए कपड़े के मास्क बनाकर निशुल्क वितरण कर रही है।

इन्होंने 150 मास्क बनाकर वितरित कर दिए है व लगातार घर पर सिलाई मशीन के जरिये डबल लेयर, थ्री प्लेट्स कॉटन का सफेद व लाल मास्क बना रही है। कपड़े के इस मास्क की खासियत है कि इसे पहनने के बाद धोकर प्रेस करने के बाद सेनेटाइज कर फिर से उपयोग में लिया जा सकता है। जबकि बाजार में बिकने वाले मास्क यूज एंड थ्रो है। जबकि घरेलू मास्क बार-बार उपयोग में लिए जा सकते हे।

पम्मी का कहना है कि कोरोना के चलते स्कूल बंद है घर में खाली बैठने से अच्छा है, समाज सेवा में अपनी भागीदारी निभाई जाए। इसलिए घर में मास्क बनाने शुरू किए और जरूरतमंदों को वितरित करने का बीड़ा उठाया।घर में पड़े कपड़ो से 250 मास्क तैयार किए जो जरूरतमंद लोगों को बांटें जाएंगे।

पम्मी मिश्रा बताती है कि मुझे मास्क बनाने की व समाजसेवा की प्रेरणा मेरे पति से मिली। इस कार्य में माता व बहन का भी भरपूर सहयोग मिल रहा है।समाजसेविका पम्मी व उनकी बहन द्वारा यह कार्य कर के मानवता की मिसाल पेश की जा रही है।क्षेत्र में इनके इस कार्य की सराहना हो रही है । 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel