परदेश में फंसे मजदूरों ने योगी सरकार से लगाई गुहार /

परदेश में फंसे मजदूरों ने योगी सरकार से लगाई गुहार /

परदेश में फंसे मजदूरों ने योगी सरकार से लगाई गुहार / सूरत ,मुंबई में फंसे कामगारों को अपने जिला अध्यक्ष से मदद की आस । संतोष तिवारी ( रिपोर्टर ) भदोही । कोरोना वायरस की चैन तोड़ने के लिए 21 दिनों के लाॅक डाउन के बाद पीएम मोदी ने दूसरे चरण में संपूर्ण देश को

परदेश में फंसे मजदूरों ने योगी सरकार से लगाई गुहार /

  • सूरत ,मुंबई में फंसे कामगारों को अपने जिला अध्यक्ष से मदद की आस ।

संतोष तिवारी ( रिपोर्टर )

भदोही । कोरोना वायरस की चैन तोड़ने के लिए 21 दिनों के लाॅक डाउन के बाद पीएम मोदी ने दूसरे चरण में संपूर्ण देश को 19 दिनों के लिए लाॅक डाउन किया है। देश संपूर्ण बंद होने से अपने घरों से बाहर परदेश में काम कर रहे कामगारों का काम धंधा बंद हो चुका है। उनका राशन भी खत्म हो चुका है, खाने की चिंता सताने लगी है। घरों से बाहर फंसे दिहाड़ी मजदूरों ने सरकार व जिला अध्यक्ष से घर वापस बुलाने के लिए गुहार लगाई है।
कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दूसरे चरण में संपूर्ण देश को 19 दिनों के लिए एक बार फिर लाॅक डाउन कर दिया है। इस दौरान दिहाड़ी मजदूरों का काम धंधा बंद होने के कारण आय के स्रोत भी बंद हो गए हैं। मजदूरों के पास का राशन भी खत्म हो चुका है। ऐसे में उन्हें खाने की चिंता सताने लगी है।
विकास खंड औराई ,ज्ञानपुर ,सुरियावां,भदोही क्षेत्र के अनेक गाँव के लोग जो की बिनोद यादव, जयनारायण कुशवाहा, मनोज यादव, गोलू तिवारी, संतोष कुमार, जगत पाल, सतेन्द्र निषाद, धर्मेंद्र, राजेंद्र, मोतीलाल, पिंटू, शिवप्रकाश, विनोद, सुभाष, पप्पू, अंगद, विजय सिंह, गोविंद सिंह, महेश, शिवबरन, विवेक, अनिल, बलराम, श्रीकृष्ण, केशकुमार आदि सैकड़ों लोग मुंबई , सूरत शहर में अनेक कंपनियों में दिहाड़ी मजदूर का काम करते हैं। लाॅक डाउन के चलते इन लोगों का काम धंधा बंद हो चुका है। इनके रूम का राशन भी खत्म हो चुका है अब इन्हें खाने की चिंता सताने लगी है। इन्होंने अब अपने प्रदेश की योगी सरकार से और भदोही जिला के भाजपा जिला अध्यक्ष विनय कुमार श्रीवास्तव से घर वापसी की गुहार लगाई है। मजदूरों का कहना है कि हम गरीब हैं तो हमारा ध्यान कोई नहीं कर रहा। जबकि सरकार ने अभी कोटा राजस्थान में फंसे हजारों छात्रों को उनके जिले में उनके घर पहुंचाया है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel