राजस्थान से चला विद्यार्थियों का दल, पहुचा भदोही ।

राजस्थान से चला विद्यार्थियों का दल, पहुचा भदोही ।

विद्यार्थी स्क्रीनिंग, परीक्षण के बाद ही जा सकेंगे अपने घर । विभिन्न कोचिंग स्कूलों में अध्ययनरत छात्र छात्राओं के गोपीगंज पहुंचने पर की गयी जांच । उमेश दुबे( रिपोर्टर ) गोपीगंज भदोही । नोवेल कोरोना वायरस ” COVID – 19 ” के बढ़ते संक्रमण के दृष्टिगत पूरे भारत में किये गये दिनां 25.03.2020 लॉकडाउन के

विद्यार्थी स्क्रीनिंग, परीक्षण के बाद ही जा सकेंगे अपने घर ।

विभिन्न कोचिंग स्कूलों में अध्ययनरत छात्र छात्राओं के गोपीगंज पहुंचने पर की गयी जांच ।

उमेश दुबे( रिपोर्टर )

गोपीगंज भदोही । नोवेल कोरोना वायरस ” COVID – 19 ” के बढ़ते संक्रमण के दृष्टिगत पूरे भारत में किये गये दिनां 25.03.2020 लॉकडाउन के दौरान राजस्थान (कोटा) में पूर्व से अध्ययनरत जनपद भदोही के 101 छात्रा व 20 छात्राओं को सकुशल उनके गृह जनपद सरकार के निर्देश पर उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बसों से वापस लाया गया है ।देर रात्रि से बसों द्वारा बच्चों का आना शुरू हो गया।

राजस्थान से चला विद्यार्थियों का दल, पहुचा भदोही ।

जिन्हे प्रशासन की तरफ बनायें गयें क्वारंटाइन सेन्टर ज्ञानपुर रोड स्थित आदर्श अतिथि भवन, जिला पंचायत बालिका विद्यालय में स्क्रीनिंग करने के बाद रखा गया। जहां पर यह जानकारी प्राप्त हुई कि लखनऊ से कोरोना जांच किट के आने के बाद इनका (बच्चों) का परीक्षण किए जाने के बाद उनके घरों को भेजा जाएगा। बतातें चले की भदोही के बच्चे बसों में सवार होकर अपने घर को आये है। बच्चों से पूछने पर बताया गया कि मौके पर जिला प्रशासन द्वारा नाश्ता, चाय आदि का इंतजाम कराया गया।

राजस्थान से चला विद्यार्थियों का दल, पहुचा भदोही ।

रास्ते के अनुभव के बारे में छात्र /छात्राओं से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि घर पहुंचने की खुशी को हम बयान नही कर सकते। गनीमत की बात ये रही की किसी भी बच्चे में कोरोना वायरस के लक्षण नही पाए गये । अपने परिजनों से मिलकर बच्चों की खुशी का ठिकाना नही रहा । और वही मौके पर बच्चों की देखरेख और सुरक्षा में जिला प्रशासन की महत्वपूर्ण भूमिका रही। 

राजस्थान से चला विद्यार्थियों का दल, पहुचा भदोही ।

इस दौरान जिलाधिकारी राजेन्द्र प्रसाद, पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह ने मौके पर पहुंचकर जानकारी लेने के साथ अधीनस्थ को दिशा निर्देश देते रहे। मौके पर अपर जिलाधिकारी शैलेश कुमार मिश्रा, तहसीलदार देवेंद्र कुमार यादव, नगर पालिका परिषद की अधिशासी अधिकारी अमिता सिंह, कोतवाल कृषणानंद राय, चौकी इंचार्ज दयाशंकर ओझा आदि रहे। 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel