समाजसेवी ने कोरोना वारियर्स को किया सम्मानित

समाजसेवी ने कोरोना वारियर्स को किया सम्मानित

मास्क के विकल्प स्वरूप गमछे का करें प्रयोग-घनश्याम संवाददाता -अमित पाण्डेय तरबगंज गोण्डा-इन दिनों जहां पूरा देश कोरोना वायरस की चपेट में है और पूरे देश में सरकार द्वारा लॉक डाउन घोषित किया गया है। इस लॉक डाउन के चलते क्षेत्र के मेडिकल स्टोर्स पर मास्क व सेनेटराइजर की भारी किल्लत है। आम लोगों को

मास्क के विकल्प स्वरूप गमछे का करें प्रयोग-घनश्याम

संवाददाता -अमित पाण्डेय

तरबगंज गोण्डा-
इन दिनों जहां पूरा देश कोरोना वायरस की चपेट में है और पूरे देश में सरकार द्वारा लॉक डाउन घोषित किया गया है। इस लॉक डाउन के चलते क्षेत्र के मेडिकल स्टोर्स पर मास्क व सेनेटराइजर की भारी किल्लत है।

आम लोगों को मास्क मिल पाना बहुत ही मुश्किल काम है। यहां तक की देश के प्रधानमंत्री नें भी लोगों से मास्क न मिल पाने पर गमछे का इस्तेमाल की सलाह दी है। इसी मुहिम से प्रभावित होकर तरबगंज क्षेत्र के समाजसेवी घनश्याम जायसवाल नें कोरोना वॉरियर्स यानी कोरोना काल में देश की सेवा कर रहे लोगों को सम्मानित कर गमछा प्रदान किया।

उन्होंने तरबगंज चौराहे पर थाने के सुरक्षा कर्मियों और स्वास्थ्य कर्मियों के साथ पत्रकारों को भी गमछा प्रदान कर सम्मानित किया। घनश्याम जयसवाल नें सर्वप्रथम सभी कोरोना वॉरियर्स का हाथ सेनेटाइज करवाया और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सुरक्षा कर्मियों को गमछा प्रदान कर उन्हें सेल्यूट भी किया।

इस अवसर पर उपस्थित थानाध्यक्ष राजनाथ सिंह व डॉक्टर ई०बी०सिंह नें समाजसेवी घनश्याम जयसवाल का विशेष धन्यवाद दिया। और बताया कि इस समय हमें धैर्य रखने की आवश्यक्ता है और बिना किसी जरूरी कार्य के घर से बाहर नहीं निकलना है। यदि किसी कार्य से बाहर निकलते भी हैं तो मास्क लगाकर व सोसल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखते हुए ही निकलना है।

यदि किसी कारणवश मास्क नहीं मिल पाता है तो हमें गमछे का इस्तेमाल करना चाहिए। गमछे को इस्तेमाल करते समय इस बात का ध्यान रखना ही कि गमछा अच्छी तरह से धुला हुआ और स्वच्छ होना चाहिए तथा कई परतों में किया हुआ होना चाहिए।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel