आपके पोस्ट ऑफिस से भी मिलेंगी बैंक की सेवाएं ।

आपके पोस्ट ऑफिस से भी मिलेंगी बैंक की सेवाएं ।

आपके पोस्ट ऑफिस से भी मिलेंगी बैंक की सेवाएं । घर मे ही रहें, घर तक पहुंचेगा आपका बैंक । उमेश सिंह (ब्यूरो चीफ ) भदोही । पूरे देश मे इन दिनों लॉकडाउन है। बैंकों में प्रदेश और केंद्र सरकार ने जनधन खातों में लगातार पैसा भेज रही है सरकार सभी तरह के पेंशन और

आपके पोस्ट ऑफिस से भी मिलेंगी बैंक की सेवाएं ।

घर मे ही रहें, घर तक पहुंचेगा आपका बैंक ।

उमेश सिंह (ब्यूरो चीफ )

भदोही । पूरे देश मे इन दिनों लॉकडाउन है। बैंकों में प्रदेश और केंद्र सरकार ने जनधन खातों में लगातार पैसा भेज रही है सरकार सभी तरह के पेंशन और किसान सम्मान निधि भेजने से बैंक में बेतहाशा भीड़ लग रही है। मुख्य ब्रांचों से लेकर गाँव – गाँव खुले ग्राहक सेवा केंद्रों तक पैसे निकालने वालों की लंबी लाइनें लग रहीं हैं। जिसके कारण सोशल डिस्टेंस पालन नही होने को देखते हुए जिलाधिकारी राजेन्द्र प्रसाद ने जानकारी देखते हुए कहा की जनपद के ग्राहक केंद्र और पोस्टमैन के माध्यम से आप पैसा निकाल सकते है ।

आपके पोस्ट ऑफिस से भी मिलेंगी बैंक की सेवाएं ।

भदोही में ग्राहक सेवा के केंद्र और पोस्टमैन के फोन नंबर सार्वजनिक कर दिये गये है आप इन्हें फोन करिए आपका आकर पैसा निकाल देगे साथ ही साथ इन्होने ने कहा की जनपद के 96 पोस्टमैन है जिनके पास anoroide मोबाइल और फिंगर प्रिंट स्केनर है जिसके माध्यम वे आपका अंगूठा लगाकर आपको तुरंत पैसा देगे ।किसी भी डाकघर में या किसी भी बैंक में आपका बचत खाता है और वह आधार से लिंक है तो खाताधारक भारतीय डाक विभाग के इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक की सुविधा के अंतर्गत अपने नजदीकी डाकघर जाकर या दूरभाष पर संपर्क करके भुगतान प्राप्त कर सकता है इस सुविधा के तहत वह एक बार में ₹10000 तक अपने खाते से निकाल सकता है यदि किसी भी लाभार्थी का इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में खाता नहीं है तो मौके पर ही उसका खाता खोल कर भुगतान की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।सरकार ने यह सुविधा लाकडाउन के दौरान मजदूरों, किसानों को मिली आर्थिक सहयोग राशि निकालने में हो रही परेशानी को देखकर दिया है इससे लोगों को अपने ही गांव के डाकघर से यह सुविधा आसानी से मिल जाएगी और उन्हें घर से शहर या बैंक के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel