गरीबों के लिए मसीहा बनकर सामने आयी पुलिस, जगह – जगह बांटी राहत सामग्री ।

गरीबों के लिए मसीहा बनकर सामने आयी पुलिस, जगह – जगह बांटी राहत सामग्री ।

पाली चौकी इंचार्ज गुरु ज्ञान चंद्र ने लोगो को घर से बाहर न निकलने की अपील। सरस राजपूत (रिपोर्टर ) पाली भदोही । विश्व मे तेजी से फैल रहे कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकने के लिये आम जन मानस की जीवन रक्षा को दृष्टिगत रखते हुए देश के प्रधानमंत्री पीएम मोदी ने देश मे

पाली चौकी इंचार्ज गुरु ज्ञान चंद्र ने लोगो को घर से बाहर न निकलने की अपील।

सरस राजपूत (रिपोर्टर )

पाली भदोही । विश्व मे तेजी से फैल रहे कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकने के लिये आम जन मानस की जीवन रक्षा को दृष्टिगत रखते हुए देश के प्रधानमंत्री पीएम मोदी ने देश मे 21 दिनी लॉक डाउन की उद्द्घोषणा करते हुए देशवासियों से 21 दिन के लिये अपने अपने घरों में रहने की अपील करते हुए लॉक डाउन का सख्ती से पालन कराने की जिम्मेदारी प्रशासनिक अधिकारियों को दी थी। जिसके बाद से काम काज बन्द होने से हर तबके का आदमी आर्थिक समस्याओं से जूझ रहा है। जिनमें भी रोजी रोटी का जुगाड़ करने के लिये सबसे अधिक समस्याओं का सामना करना मजदूर वर्ग को करना पड़ता था। ऐसे में अपने आप को समाजसेवी बताने वाले लोगों, सुख दुःख के साथी व हिमायती बताने वाले सफेदपोशों, अधिकारियों के साथ आए दिन फ़ोटो खिचाने वाले ज्ञापन गैंग ने गरीबों की भुखमरी की समस्या से जब अपना मुँह फेर लिया। ऐसी मुसीबत के समय मे पुलिस ही गरीब, मजदूर और फुटपाथियो के लिये मसीहा बनकर सेवा के लिये आगे आई है। जिसमे जिले के कई थानाध्यक्षो ने अपने क्षेत्र में निकलकर गरीब मजलूमो को राहत सामग्री बांट खाकी को गौरवान्वित किया।
बता दें कि जिले के पाली चौकी के चौकी इंचार्ज गुरु ज्ञानचन्द्र पटेल अपने हमराहियों के साथ अपने क्षेत्र मे दैनिक दिहाड़ी मजदूरों व क्षेत्र से पैदल गुजरने वाले जरूरतमन्द ब्यक्तियों व डंगहर के मुसहर बस्ती में जाकर गरीबों, असहायों, मानसिक रूप से विक्षिप्त व विकलांग ब्यक्तियों को भोजन की समस्या से उबारने के लिये लंच पैकेट , मास्क व अन्य जरूरत मन्द लोगों को भोजन सामग्री आटा, चावल, आलू, प्याज व बिस्किट का वितरण किये । जिसमें मुख्य रूप से पाली चौकी इंचार्ज गुरु ज्ञान चंद्र पटेल, दिवान फुल कुमार राय, कांस्टेबल दिलीप कुमार गुप्ता, कांस्टेबल अमित कुमार गुप्ता,पूर्व ग्राम प्रधान रामबली पान्डेय, पिन्टू मिश्रा आदि उपस्थित रहे ।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel