देहात में शुरू हुआ स्वास्थ्य विभाग का सर्वे

देहात में शुरू हुआ स्वास्थ्य विभाग का सर्वे

डोर-टू-डोर डाटा जुटा रही स्वास्थ्य विभाग की टीम- विदेशों से आए लोगों के बारे में की जा रही जानकारी शामली कैराना। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने देहात क्षेत्र में भी सर्वे कार्य शुरु कर दिया है। डोर-टू-डोर जाकर टीम द्वारा लोगों से डाटा जुटाया जा रहा है और विदेश से आने वाले लोगों के बारे

डोर-टू-डोर डाटा जुटा रही स्वास्थ्य विभाग की टीम- विदेशों से आए लोगों के बारे में की जा रही जानकारी

शामली  कैराना। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने देहात क्षेत्र में भी सर्वे कार्य शुरु कर दिया है। डोर-टू-डोर जाकर टीम द्वारा लोगों से डाटा जुटाया जा रहा है और विदेश से आने वाले लोगों के बारे में जानकारी भी की जा रही है। टीम द्वारा लोगों से विदेश से आने वाले लोगों की सूचना स्वास्थ्य विभाग को दिए जाने की अपील भी की जा रही है।   दरअसल, दुबई से लौटे कैराना निवासी युवक को कोरोना की पुष्टि होने पर गत 24 मार्च को स्वास्थ्य विभाग की ओर से आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने 30 टीमों का गठन कर नगर में विशेष ऑपरेशन शुरू किया था। इसके तहत टीम डोर-टू-डोर जाकर लोगों का डाटा एकत्र कर रही है।

टीम हजारों लोगों का अभी तक डाटा जुटा चुकी हैं। फिलहाल सर्वे कार्य नगर में जारी है। दूसरी ओर, स्वास्थ्य विभाग की ओर से देहात क्षेत्र में भी टीमों को लगा दिया गया है। शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम आर्यपुरी देहात में पहुंची। जहां टीम द्वारा घर-घर जाकर सर्वे कार्य किया गया। इस दौरान टीम ने लोगों से सोशल डिस्टेंस बनाते हुए बातचीत की। टीम ने लोगों से पूछा कि उनके यहां कोई विदेश है तो नहीं आया हुआ है या फिर कोई गैर राज्य से आया हो। उन्होंने लोगों का डाटा जुटाया। साथ ही, कहा कि कोरोना की महामारी से बचाओ जरूरी है, इसलिए यदि कोई व्यक्ति बाहर जाकर रहता है तो उसकी सूचना तत्काल स्वास्थ्य विभाग को दी जाए जिससे कि उक्त युवक की जांच समय रहते कराई जा सके और कोई समस्या उत्पन्न न हो। स्वास्थ्य विभाग की मानें तो यह सर्वे कार्य अभी कई दिन और चलेगा। क्षेत्र के गांवों में भी स्वास्थ्य विभाग की टीमें पहुंचेगी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel