कोरोना वायरस से बचने हेतु ग्रामीणों को दी गई जानकारी

कोरोना वायरस से बचने हेतु ग्रामीणों को दी गई जानकारी

मिर्जापुर।राजगढ़ विकास खंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत राजगढ़ में करोना वायरस से बचाव के संबंध में प्रधान प्रतिनिधि राजकुमार सिंह ने ग्रामीणों को विस्तारपूर्वक जानकारी दिया। उन्होंने ग्रामीणों से बताया कि कोरोना वायरसों का एक समूह है जो जानवरों से मनुष्य तक पहुंच जाता है। इस वायरस का संक्रमण दिसंबर में चीन के बुहान में

मिर्जापुर।राजगढ़ विकास खंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत राजगढ़ में करोना वायरस से बचाव के संबंध में प्रधान प्रतिनिधि राजकुमार सिंह ने ग्रामीणों को विस्तारपूर्वक जानकारी दिया। उन्होंने ग्रामीणों से बताया कि कोरोना वायरसों का एक समूह है जो जानवरों से मनुष्य तक पहुंच जाता है। इस वायरस का संक्रमण दिसंबर में चीन के बुहान में शुरू हुआ था। विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुताबिक बुखार, खांसी, सांस लेने में तकलीफ इसके लक्षण हैं।अब तक इस वायरस को फैलने से रोकने वाला कोई टीका नहीं बना है।

इसके मरीज की बीमारी के हिसाब से उसका उपचार किया जाता है ‌ वायरस से संक्रमित होने का खतरा सभी को होता है,लेकिन बुजुर्गों का दवा शुगर किडनी हृदय के मरीजों व बच्चों को विशेष सावधानी बरतनी चाहिए। उन्होंने कहा कि दिन में बार बार साबुन या गर्म पानी से हाथ मुंह धोए और अच्छी गुणवत्ता का मास्क पहने। घर से बाहर निकलने से पहले मास्क अवश्य लगाएं। इस दौरान निगरानी समिति अध्यक्ष सतबीर मौर्या, राजीव कुमार गुप्ता, रजत कुमार, पप्पू सिंह, विजय गुप्ता, स्वछग्रही रहमान अली, सफाई कर्मी छक्कन राम व नोडल परमेश्वर मौर्या आदि उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel