सीडीओ ने किया दो विद्यालयों का औचक निरीक्षण, बिना सूचना अनुपस्थित मिले शिक्षा मित्र पर कार्यवाही

सीडीओ ने किया दो विद्यालयों का औचक निरीक्षण, बिना सूचना अनुपस्थित मिले शिक्षा मित्र पर कार्यवाही

अमेठी। जनपद के मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) प्रभुनाथ ने 28 जनवरी दिन मंगलवार को दोपहर पूर्व गौरीगंज तहसील के दो प्राथमिक विद्यालय सइंठा और ऐंठा का औचक निरीक्षण किया। सइंठा प्राथमिक विद्यालय के निरीक्षण के दौरान सीडीओ ने पाया की मिड डे मील चूल्हे पर बनाया जा रहा था, जिसके स्थान पर गैस चूल्हे

अमेठी। जनपद के मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) प्रभुनाथ ने 28 जनवरी दिन मंगलवार को दोपहर पूर्व गौरीगंज तहसील के दो प्राथमिक विद्यालय सइंठा और ऐंठा का औचक निरीक्षण किया।

              सइंठा प्राथमिक विद्यालय के निरीक्षण के दौरान सीडीओ ने पाया की मिड डे मील चूल्हे पर बनाया जा रहा था, जिसके स्थान पर गैस चूल्हे के प्रयोग को सीडीओ ने निर्देशित किया। विद्यालय के पास बिजली खंभा लगा है जिससे दुर्घटना की आशंका हो सकती है। जिसे हटाने के लिए सीडीओ ने संबन्धित को निर्देशित किया। विद्यालय मे नियुक्त शिक्षा मित्र संतोष कुमार बिना किसी पूर्व सूचना के अनुपस्थित पाए गए जिसके लिए सीडीओ ने अनुशासनात्मक कार्यवाही के निर्देश दिए। विद्यालय मे कुल पंजीकृत 80 छात्रों मे से 34 उपस्थित पाए गए जिसके लिए सीडीओ ने प्रभारी प्रधानाध्यापक को निर्देशित किया की छात्र उपस्थिति ठीक रखा जाए।

              ऐंठा प्राथमिक विद्यालय के निरीक्षण के दौरान सभी शिक्षक उपस्थित पाए गए। 36 पंजीकृत छात्रों मे से 16 उपस्थित मिले। सीडीओ ने स्वयं छात्रों से बात करके उनके जानकारी और शैक्षणिक गुणवत्ता की जांच किया और संतोषजनक पाया। सीडीओ ने विद्यालय के कायाकल्प को यथाशीघ्र कराने हेतु खंड विकास अधिकारी, गौरीगंज को निर्देशित किया। साथ ही मुख्य विकास अधिकारी ने विद्यालय की साफ सफाई अच्छी रखने और गैस चूल्हे के प्रयोग के लिए प्रभारी प्रधानाध्यापक को निर्देशित किया।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel