एसपी ने पोस्टर लगाकर सीएम को दी बधाईयां, कांग्रेस ने दी तीखी प्रतिक्रिया

एसपी ने पोस्टर लगाकर सीएम को दी बधाईयां, कांग्रेस ने दी तीखी प्रतिक्रिया

ललितपुर। पुलिस अधीक्षक द्वारा मुख्यमंत्री के जन्मदिन के अवसर पर शहर मेंं पोस्टर लगाये जाने वाले प्रकरण ने राजनैतिक रूप ले लिया है। नगर कांग्रेस कमेटी ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने इसे लोक सेवक नियमावली के विरूद्ध कार्य बताया है। हालांकि आजादी के बाद यह पहला प्रकरण है कि किसी लोक


ललितपुर।

पुलिस अधीक्षक द्वारा मुख्यमंत्री के जन्मदिन के अवसर पर शहर मेंं पोस्टर लगाये जाने वाले प्रकरण ने राजनैतिक रूप ले लिया है। नगर कांग्रेस कमेटी ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

उन्होंने इसे लोक सेवक नियमावली के विरूद्ध कार्य बताया है। हालांकि आजादी के बाद यह पहला प्रकरण है कि किसी लोक सेवक द्वारा होर्डिग्स के माध्यम से किसी भी पार्टी के मुख्यमंत्री को बधाई देने का प्रकरण सामने आया है।

जिससे राजनैतिक गल्यारों में तरह-तरह की चर्चाऐ हो रही है। बुद्धिजीवियों की मानें अगर अफसरशाही किसी सरकार का छोड किसी व्यक्तिगत नेता का जन्मदिन मनाऐंगे तो फिर अफसरशाही का राजनीतिकरण हेा जायेगा।


नगर कांग्रेस कमेटी ने उक्त प्रकरण मेंं सोशल डिस्टेंस के साथ एक आपालकालीन बैठक की, जिसमें एसपी द्वारा किये गये उक्त प्रकरण की कढ़ी निंदा की गयी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जन्मदिवस पर जहां एक ओर पूरे जनपद में कार्यकर्ताओं द्वारा सोशल मीडिय़ा के माध्यम से बाधईयां दी जा रही है

और जगह-जगह केक काटकर मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ का जन्म दिन मनाया जा रहा है। तो वहीं शहर मेंं पुलिस अधीक्षक द्वारा पोस्टर लगाकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जन्मदिन की बधाईयां दी गयी है।

जिस पर नगर काँग्रेस के अध्यक्ष हरीबाबू शर्मा ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये एसपी के द्वारा जन्मदिन मनाने पर सवाल खड़े किये है।

उन्होंने कहा है कि यह सर्विस कंडक्ट रूल के खिलाफ है अधिकारी सरकार का नोकरी करता है सरकार किसी भी दल की मुख्यमंत्री कोई भी हो सकता है अधिकारी सरकार किसी योजनाओं के साथ तो खड़ा हो सकता है।

यह इतिहास में पहली बार देखा कोई अधिकारी होर्डिंग लगाकर मुख्यमंत्री का जन्मदिन मना रहा है। इस पूरे प्रकरण की आवश्यक जांच की मांग नगर कांग्रेस कमेटी ने की है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel