प्रधानाचार्य जे०पी० अनुरागी ने दीक्षा एप डाउनलोड करने की अपील की

प्रधानाचार्य जे०पी० अनुरागी ने दीक्षा एप डाउनलोड करने की अपील की

प्रधानाचार्य जे०पी० अनुरागी ने दीक्षा एप डाउनलोड करने की अपील की दूरदर्शन के स्वयं प्रभा चैनल पर कक्षा 10 व कक्षा 12 के छात्र करे पढ़ाई महोबा जनपद महोबा के प्रधानाचार्य जे पी अनुरागी ने विज्ञप्ति जारी कर सभी छात्र छात्राओं से दीक्षा एप डाउनलोड करने की अपील की है।प्रधानाचार्य जे पी अनुरागी ने बताया

प्रधानाचार्य जे०पी० अनुरागी ने दीक्षा एप डाउनलोड करने की अपील की


दूरदर्शन के स्वयं प्रभा चैनल पर कक्षा 10 व कक्षा 12 के छात्र करे पढ़ाई


महोबा

जनपद महोबा के प्रधानाचार्य जे पी अनुरागी ने विज्ञप्ति जारी कर सभी छात्र छात्राओं से दीक्षा एप डाउनलोड करने की अपील की है।प्रधानाचार्य जे पी अनुरागी ने बताया  कि लाकडाउन के कारण नियमित शैक्षिक सत्र प्रारंभ नहीं हो पा रहा । इसलिए शासन के निर्देश के क्रम में ऑनलाइन  वर्चुअल क्लासेस चलाने का निर्णय लिया गया था जो  नियमित संचालित है, परंतु कई ऐसे छात्र-छात्राएं हैं जिनके पास स्मार्टफोन नहीं है जिससे वह ऑनलाइन क्लासेज में शामिल नहीं हो पा रहे हैं ऐसे विद्यार्थियों के लिए शासन ने दूरदर्शन के माध्यम से पढ़ाई कराने का निर्णय लिया है ।

इस हेतु दूरदर्शन के स्वयंप्रभा चैनल पर कक्षा 10 व कक्षा12 के छात्र,छात्राओं हेतु  दिनांक 1 मई से प्रतिदिन सुबह 11:00 बजे से अपराह्न 1:00 बजे तक संबंधित कक्षाओं का संचालन किया जा रहा है  तथा इसका पुनः प्रसारण शाम 4:30 बजे से 6:30 बजे तक किए जाने की व्यवस्था भी की गई।
शासन ने ऑनलाइन क्लासेज के अतिरिक्त  दीक्षा एप पर जिसमें कक्षा 1 से 12 तक की सामग्री एवं वीडियोज उपलब्ध है, डाउनलोड करने हेतु शिक्षकों छात्र-छात्राओं एवं उनके अभिभावकों से अनुरोध किया है। यह गूगल प्ले स्टोर (एंड्राइड )एवं आईओएस (एप्पल )पर उपलब्ध है। छात्र-छात्राएं इस ऐप को डाउनलोड कर इसका फायदा उठा सकते हैं ।प्रधानाचार्य ने सभी छात्र छात्राओं से अधिक से अधिक संख्या में दीक्षा ऐप डाउनलोड करने के साथ लॉकडाउन अवधी में घर पर ही रह कर पढ़ाई करने का अनुरोध किया।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel