गोरखपुर इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर सहमति, GDA का प्रयास तेज

गोरखपुर इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर सहमति, GDA का प्रयास तेज

GDA का अगला कदम गोरखपुर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने का निर्देश दिया है। इसको लेकर जीडीए ने प्रयास तेज कर दिया है। लखनऊ के इकाना स्टेडियम के डीपीआर (डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट) का अध्ययन किया गया है तो निर्माण करने वाली संस्था के अधिकारियों ने मौके का निरीक्षण भी किया

GDA का अगला कदम 

गोरखपुर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने का निर्देश दिया है। इसको लेकर जीडीए ने प्रयास तेज कर दिया है। लखनऊ के इकाना स्टेडियम के डीपीआर (डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट) का अध्ययन किया गया है तो निर्माण करने वाली संस्था के अधिकारियों ने मौके का निरीक्षण भी किया है। जीडीए ने मानबेला एवं खोराबार में अधिग्रहित भूमि पर स्टेडियम निर्माण का प्रस्ताव दिया तो मानबेला पर मौखिक सहमति बनी।यहां पेच यह फंस गया है कि स्टेडियम के लिए जीडीए की ओर से प्रस्तावित 35 एकड़ भूमि के लिए पर्याप्त रास्ता नहीं मिल पा रहा है। 50 से 60 हजार दर्शकों की क्षमता वाले स्टेडियम के लिए चौड़े रास्ते का विकल्प तलाशा जा रहा है।

हाल ही में मुख्यमंत्री के गोरखपुर दौरे के समय भी जीडीए अधिकारियों ने रास्ते की समस्या उठाई थी। इसके बाद मेडिकल रोड के और नजदीक स्टेडियम की संभावना तलाशने का निर्णय हुआ।यहां प्राधिकरण की 17 एकड़ जमीन है और सामने मेडिकल रोड से फर्टिलाइजर तक जाने वाली सड़क का चौड़ीकरण भी होना है। अब यह यह जमीन स्टेडियम के लिए पर्याप्त है या नहीं, इसकी तकनीकी बारीकियों को जानने के लिए जीडीए बीसीसीआइ के विशेषज्ञों को बुलाने जा रहा है। स्टेडियम निर्माण को लेकर बीसीसीआइ के विशेषज्ञों से भी सलाह ली जाएगी। बीसीसीआइ को जल्द पत्र लिखकर स्थलीय सत्यापन का अनुरोध किया जाएगा। :– अनुज सिंह, उपाध्यक्ष, जीडीए।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel