अवैध खनन रोकने को सुबह से देर शाम चलती रही कार्यवाही

अवैध खनन रोकने को सुबह से देर शाम चलती रही कार्यवाही

अफसरों ने पूरे दिन बेतवा किनारे डाला डेरा तालबेहट। प्राकृतिक संपदाओं का दोहन कर अवैध खनन का काले कारोबार कर रहे खनन माफिया के खिलाफ पूरे दिन पुलिस व प्रशासन के अफसर बेतवा किनारे डेरा डाले रहे। अफसरों की इस कार्यवाई से खनन कारोबारियों में हडकंप मचा रहा। समाचार लिखे जाने तक देर शाम ग्राम


अफसरों ने पूरे दिन बेतवा किनारे डाला डेरा
तालबेहट। प्राकृतिक संपदाओं का दोहन कर अवैध खनन का काले कारोबार कर रहे खनन माफिया के खिलाफ पूरे दिन पुलिस व प्रशासन के अफसर बेतवा किनारे डेरा डाले रहे। अफसरों की इस कार्यवाई से खनन कारोबारियों में हडकंप मचा रहा। समाचार लिखे जाने तक देर शाम ग्राम गेवरा गुन्देरा में बेतवा किनारे अफसर जमे रहे।
विगत कई महीनों से तालबेहट व पूराकलां क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में नदी, नाले व पहाड़ों को चीरकर खनन कारोबारी खनन का कारोबार कर रहे थे। ग्राम गेवरा गुन्देरा के नजदीक बेतवा नदी में लिफ्टर मशीन डाल कर बालू का अवैध कारोबार किया जा रहा है। जिसके संदर्भ में सोमवार को खबर प्रकाशन के बाद प्रशासन के अफसर हरकत में आए और जिलाधिकारी योगेश शुक्ल के निर्देश पर उपजिलाधिकारी मुहम्मद कमर, क्षेत्राधिकारी देवेन्द्र सिंह पुलिस बल के साथ ग्राम गेवरा गुन्देरा पहुंचे। जहां अफसरों ने जांच पड़ताल कर बेतवा में डली लिफ्टर मशीन को नदी से निकालने की कवायद शुरू कर दी। इसके साथ ही पुलिस कर्मियों ने बेतवा नदी के किनारे रखी बालू को भी जब्त कर लिया। मौके पर पहुंचे अफसरों को ग्रामीणों ने बताया कि निकलने बाली बालू को लेकर जाने बाले टे्रक्टर ट्राली खेतों की फसलें नष्ट कर रहे है जिस पर अफसरों ने उनसे शिकायती पत्र लिए। देर शाम तक अधिकारी बेतवा किनारे बालू व मशीन जब्ती की कार्यवाई को अंजाम दे रहे थे। प्रशासन की इस कार्यवाई से खनन कारोबारी, माफिया में हडकंप मचा हुआ है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel