फर्जी रेप केस में फंसकर रुपए ऐंठने वाली 4 महिलाओं की पोल खुली, गिरोह के खिलाफ पुलिस कराएगी मामला दर्ज

फर्जी रेप केस में फंसकर रुपए ऐंठने वाली 4 महिलाओं की पोल खुली, गिरोह के खिलाफ पुलिस कराएगी मामला दर्ज

फर्जी रेप केस में फंसकर रुपए ऐंठने वाली 4 महिलाओं की पोल खुली, गिरोह के खिलाफ पुलिस कराएगी मामला दर्ज


गोरखपुर पुलिस ने रेप का फर्जी मुकदमा दर्ज कराकर ब्‍लैकमेलिंग और रुपए ऐंठने वाली महिलाओं के गिरोह का खुलासा किया है। पुलिस ने ऐसी 4 महिलाओं की पहचान कर उनके खिलाफ केस दर्ज कराने की तैयारी कर ली है।


दुष्कर्म का केस दर्ज कराकर रुपये ऐंठने वाली महिलाओं के गिरोह पर अब मुकदमा दर्ज किया जाएगा। सीओ कैंट के बाद अब सीओ बांसगांव ने भी जांच में पेशेवर गिरोह द्वारा लोगों को रुपये के लिए फंसाने की बात की पुष्टि की है।

इस मामले की जानकारी होने पर एसएसपी ने सीओ कैंट और सीओ बांसगांव को जांच सौंपी थी। सीओ कैंट ने पहले ही जांच रिपोर्ट सौंप दी है जिसमें आरोप सही पाए गए। वहीं सीओ बांसगांव ने भी जांच की और अब रिपोर्ट एसएसपी को दे दी है। जांच रिपोर्ट के मुताबिक, 11 आपराधिक केस में चार महिलाएं शामिल हैं। इन मामलों में अलग-अलग आरोपी दिखाए गए हैं। जबकि वादिनी मात्र चार ही हैं।

फर्जी तरीके से दुष्कर्म का केस दर्ज कराने की शिकायत आई थी। पता चला है कि एक ही गिरोह कई लोगों को अलग-अलग थानों में केस दर्ज करा रहा है। पूरे मामले की जांच सीओ कैंट और बांसगांव को सौंपी गई थी। दोनों सीओ की जांच रिपोर्ट आ गई है। अवलोकन के बाद इसमें केस दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। डॉ. विपिन ताडा, एसएसपी


सीओ ने जांच रिपोर्ट में मुकदमे की संस्तुति भी कर दी है। सीओ की जांच में यह भी सामने आया है कि गैंग में शामिल महिला मुखिया ने अपने जिस बहन से केस दर्ज कराया है, उसने अपने तीनों मुकदमों में अलग-अलग पता दिया है। जांच रिपोर्ट एसएसपी के पास पहुंच गई है। 

एसएसपी डॉ. विपिन ताडा ने सभी जांच रिपोर्ट के अवलोकन के बाद कड़ी कार्रवाई की बात कही है। उधर, सीओ बांसगांव ने भी अपनी जांच रिपोर्ट में अधिवक्ता को इस गैंग का सरगना बताया है। दुष्कर्म में फंसे कैंपियरगंज के खालिद ने सीएम के जनसुनवाई पोर्टल (आईजीआरएस) पर सक्रिय गिरोह की जानकारी दी। साथ ही जांच करके आरोपी महिलाओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel