मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तीन हजार वर्ग फिट में तस्वीर बनाकर रचा इतिहास

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तीन हजार वर्ग फिट में तस्वीर बनाकर रचा इतिहास

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तीन हजार वर्ग फिट में तस्वीर बनाकर रचा इतिहास



मसौली बाराबंकी।

 मंजिले उन्ही को मिलती है जिनके सपनो में जान होती है। पंखों से कुछ नही होता हौसलों से उड़ान होती है।

 जी हां हम बात कर रहे है ग्रामीण क्षेत्र में रहकर स्कैच गुरु का खिताब हासिल करने वाले आर्टिस्ट सुमित कुमार वर्मा की जिन्होंने कस्बा सफ़दरगंज स्थित नेता श्यामलाल यादव इंटर कालेज में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तीन हजार वर्ग फिट में तस्वीर बनाकर इतिहास रच दिया। जनपद ही नही प्रदेश में सुमित कुमार की चित्रकारी की प्रशंसा हो रही हैं।

चित्रकार सुमित ने बताया कि योगी जी के पुनः मुख्यमंत्री बनने पर उनकी जीत की जश्न को यादगार करने के लिए यह अनोखा कार्य किया। सोशल मीडिया पर वायरल होते ही इस कलाकारी को देखने के लिए काफी संख्या में लोग दूर - दूर के क्षेत्र से आ रहे हैं। सुमित ने बताया कि यह सब मेरे माता पिता, गुरुजनों व मेरे मित्रजनों के आशीर्वाद व सहयोग से ही संभव हो पाया है,पूरे 4 दिन में अथक प्रयास और परिश्रम करने पर यह सफलता प्राप्त हुई है,इस चित्र को बनाने में प्रयुक्त सामाग्री मुख्यतया - ईंट, कोयला व चूना है । 

सुमित ने जनमानस को संदेश देते हुए कहा कि गांव में भी प्रतिभावान युवा है जो किसी न किसी क्षेत्र में निपुण है उनकी प्रतिभा को निखारने के लिए सर्वप्रथम माता - पिता का सहयोग होना आवश्यक है, साथ - साथ क्षेत्र के जिम्मेदार लोग जैसे की ग्राम प्रधान,चेयरमैन,विधायक - सांसद इत्यादि जनों द्वारा इन निखरती प्रतिभा को "पर" देने की आवश्यकता होती है

 तभी अपने समाज, अपने क्षेत्र,अपने जनपद , अपने राज्य व अपने देश का नाम रोशन होगा और हम जैसे युवाओं को एक नया आयाम मिलेगा। ज्ञातव्य हो सुमित द्वारा अभी हाल ही में 2 अक्टूबर 2021 को लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर लगभग 7500 वर्ग फीट में शास्त्री जी की पोट्रेट चित्र बनाया गया था जो कि "इंडिया वर्ल्ड ऑफ़ रिकॉर्ड 2022" में दर्ज हुआ है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel