विद्यालय के बच्चों द्वारा निकाली गई तिरंगा यात्रा

 स्वाधीनता के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में मनाया गया अमृत महोत्सव।


 


 

स्वतंत्र प्रभात।

कोरांव प्रयागराज।

 देश की स्वाधीनता के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में अमृत महोत्सव आयोजन समिति यमुनापार के बैनरतले गोपाल विद्यालय इंटर कालेज के बच्चों द्वारा तिरंगा यात्रा निकाला गया।

बताते चलें कि उक्त विद्यालय के बच्चों ने हाथ में तिरंगा झंडा लिए हुए बाजार में घूम घूमकर आजादी के 75वें वर्ष के पूरे होने का जश्न मनाने का काम किया। सबसे पहले कतार में एनसीसी के बच्चे अपने खाकी वेष में झंडा लिए तिरंगा यात्रा को मनमोहक बनाने का काम किया।

 बच्चों के साथ आगे आगे चलते हुए प्रधानाचार्य डा.साबिर अली एवं वरिष्ठ अध्यापक अपूर्व प्रकाश त्रिपाठी गाइड करते नजर आए। अमृत महोत्सव के अवसर पर प्रधानाचार्य डा. साबिर अली ने कहा कि वह सभी अपने बीच बहुत से महोत्सव मनाया करते हैं किन्तु इस तिरंगा यात्रा महोत्सव का कुछ अलग ही आनंद और खुशी की अविभूत कराने का काम किया करता है।

 उन्होंने कहा कि देश के 75वें वर्ष पूरे होने के बाद यह तिरंगा यात्रा निकालने पर ऐसा अविभूत हो रहा है जैसे आज ही देश की आजादी मिलने का जश्न मनाया जा रहा हो और उसमें वह सभी सहभागिता निभा रहे हो। इस दौरान मुख्य रूप से राकेश मिश्रा, राकेश सिंह, गोविन्द मिश्र, राजवीर सिंह, राजेश कुमार, अखिलेश कुमार पांडेय, रोहित तिवारी, आशुतोष सिंह आदि अध्यापक एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

About The Author: Swatantra Prabhat