लखनऊ: एक हजार से ज्यादा गरीब हिंदुओं को मुस्लिम बनाने वाले दो मोलाना गिरफ्तार

लखनऊ: एक हजार से ज्यादा गरीब हिंदुओं को मुस्लिम बनाने वाले दो मोलाना गिरफ्तार

खबर:अमित राघव(आगरा) मामले में जानकारी देते हुए एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने बताया है कि एक बड़ा गैंग धर्मांतरण कराने में लगा हुआ है जो लोगों को पैसे और अन्य प्रलोभन देकर जबरन धर्मांतरण कराता है। उत्तर प्रदेश में गरीब हिंदुओं का जबरन धर्मांतरण [forced conversion of hindus] कराने वाले गैंग का

 

खबर:अमित राघव(आगरा)

मामले में जानकारी देते हुए एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने बताया है कि एक बड़ा गैंग धर्मांतरण कराने में लगा हुआ है जो लोगों को पैसे और अन्य प्रलोभन देकर जबरन धर्मांतरण कराता है।

लखनऊ: एक हजार से ज्यादा गरीब हिंदुओं को मुस्लिम बनाने वाले दो मोलाना गिरफ्तार
पुलिस हिरासत में दोनों आरोपी

मामले में जानकारी देते हुए एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने बताया है कि एक बड़ा गैंग धर्मांतरण कराने में लगा हुआ है जो लोगों को पैसे और अन्य प्रलोभन देकर जबरन धर्मांतरण कराता है। इस मामले में दिल्ली के बाटला हाउस निवासी उमर मोहम्मद और उसके साथी जहांगीर को लखनऊ एटीएस ने गिरफ्तार किया है।

मामले में पुलिस ने ISI और विदेशी फंडिंग का अंदेशा भी जताया है। जानकारी मिली है कि आरोपी मोटिवेशनल थॉट के तहत हिंदुओं का धर्मांतरण करा रहे थे। एडीजी प्रशांत कुमार के मुताबिक धर्मांतरण कराए जाने के बाद लोगों को कट्टरपंथी बनाया जा रहा था।

एडीजी के अनुसार अब तक दोनों मोलाना 1000 से ज्यादा गरीब लोगों का धर्मांतरण करा चुके हैंं। इनके निशाने पर मूकबधिर बच्चे और महिलाएं होती थी। यह भी आरोप है कि महिलाओं का धर्मांतरण कराने के बाद इन लोगों ने उनकी शादी भी कराई है। इन लोगों का नेटवर्क नोएडा‚ कानपुर‚ मथुरा सहित देश के अन्य राज्यों में भी फैला हुआ है।

उमर गौतम नाम का शख्स भी हिंदू से मुस्लिम बनाया है। खुद इसी शख्स ने एक हजार से ज्यादा लोगों का धर्मांतरण कराया है। इस्लामिक दावा सेंटर के इशारे पर ये लोग धर्मांतरण कराते हैं। विदेशों से इस काम के लिए पैसा दिया जाता है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel