श्री राम मंदिर निर्माण के लिए एलएन्डटी के अधिकारियों ने कार्यशाला का किया निरीक्षण जानिए कब सुरु होगा मंदिर निर्माण

श्री राम मंदिर निर्माण के लिए एलएन्डटी के अधिकारियों ने कार्यशाला का किया निरीक्षण जानिए कब सुरु होगा मंदिर निर्माण

कार्यशाला का निरीक्षण करते अधिकारी एक सप्ताह में शुरू होगा निर्माण का कार्य अयोध्या ! जय प्रकाश गुप्ता भव्य श्री राम मंदिर निर्माण की कमान एलएन्डटी कंपनी के अधिकारियों ने संभालते हुए अयोध्या मे ढेर डाल दिया है!एलएन्डटी कंपनी के अधिकारियों ने कार्यशालाओ मे रखी शिलाओ का निरीक्षण किया! तय हुआ है कि अब पत्थर

कार्यशाला का निरीक्षण करते  अधिकारी

एक सप्ताह में शुरू होगा निर्माण का कार्य

अयोध्या ! जय प्रकाश गुप्ता

भव्य श्री राम मंदिर निर्माण की कमान एलएन्डटी    कंपनी के अधिकारियों ने संभालते हुए अयोध्या मे ढेर डाल दिया है!एलएन्डटी कंपनी  के अधिकारियों ने कार्यशालाओ मे रखी शिलाओ का निरीक्षण किया! तय हुआ है कि अब पत्थर तराशी का कार्य जन्मभूमि परिसर मे करायी जाएगी कार्यशालाओ तराशी का कार्य बंद कर दिया जाएगा!   राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण का कार्य तेज गति से प्रारंभ हो गया है।

एलएन्डटी कंपनी नेे अपने कर्मचारियोंं को बुला लिया है। वहीं मंदिर निर्माण के लिए कार्यशाला में रखे पत्थरों को परिसर में पहुंचाए जाने की तैयारी है जिसको लेकर आज एलएन्डटी कंपनी के अधिकारियों ने रामघाट क्षेत्र स्थित मंदिर निर्माण कार्यशाला, रामसेवकपुरम कार्यशाला, रामकथा कुंज कार्यशाला के साथ कारसेवकपुरम का भी निरीक्षण के साथ पत्थरों को ले जाने वाले मार्गों को भी देखा।


रामजन्मभूमि परिसर में समतलीकरण के बाद फाउंडेशन बनाए जाने की तैयारी है जिस पर मंदिर का निर्माण किया जाएगा। जिसको लेकर एल एन्ड टी के अधिकारियों ने परिसर में डेरा डाल दिया है। अधिकारियों में मैनेजर पंकज श्रीवास्तव, अकाउंटेंट विनोद कुमार, बेंडर सोनू सिंह अयोध्या पहुंचे हैं वहीं परिसर में ट्रस्ट व संघ के लगातार निरीक्षण के बाद अब मंदिर निर्माण की प्रक्रिया भी तेज कर दी जाएगी जिसको लेकर एल एन्ड टी कंपनी के अधिकारियों मंदिर निर्माण संबंधित कार्यशाला व पत्थरों को ले जाने वाले मार्गो का निरीक्षण किया है। साथी कंपनी अपने अन्य कर्मचारियों को शिफ्ट किए जाने के लिए रामसेवकपुरम व कारसेवकपुरम का भी निरीक्षण किया ।

कार्यशाला पहुंचे अधिकारी पंकज श्रीवास्तव विनोद कुमार ने मंदिर निर्माण के लिए पत्थरों को लगाए जाने के लिए कार्यशाला प्रभारी अन्नू सुनपुरा से मुलाकात कर जानकारी ली। मैनेजर पंकज श्रीवास्तव ने कार्यशाला से रामजन्मभूमि परिसर तक पत्रों को ले जाने को लेकर जानकारी लिखी किस प्रकार से कार्यशाला के पीछे की दीवार को तोड़कर नया गेट बने जिससे पत्थरों को इस स्थान से सरलता से निकाला जा सके

वही मार्गो की जानकारी लेते हुए उन्होंने स्पष्ट किया कि पंचकोशी परिक्रमा मार्ग के माध्यम से परिसर के अंदर पत्थरों को प्रवेश कराया जाएगा जो कि लगभग 5 से 6 किलोमीटर होगा। वही अन्नू सोनपुरा से बात करते हुए उन्होंने बताया कि आगे बनने वाले पत्थरों को परिसर के अंदर ही बनाया जाए जिससे जल्द से जल्द पत्थरों को निर्माण कार्य में लगाया जा सके।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel