ग्राम विकास एवं शहरी विकास मंत्री राकेश राठौर गुरु गंदगी देखकर चढ़ गया पारा

ग्राम विकास एवं शहरी विकास मंत्री राकेश राठौर गुरु गंदगी देखकर चढ़ गया पारा

 बीस से तीस हजार वेतन पाने वाले सफाई कर्मचारी दो सौ रुपए दिहाड़ी पर  करा रहे सफाई


 शाहजहांपुर।

शनिवार को लखनऊ से शाहजहांपुर मंडी परिषद रोजा पहुंचे ग्राम विकास एवं शहरी विकास मंत्री राकेश राठौर गुरु का गंदगी देखकर पारा चढ़ गया  मंत्री जी लखनऊ से बरेली जा रहे थे इसी दौरान सब्जी मंडी रोजा में कार्यकर्ताओं द्वारा स्वागत कार्यक्रम में पहुंचे मंत्री जी को जब रास्ते में रोड किनारे गंदगी का अंबार लगा मिला तो उनका पारा चढ़ गया और जैसे ही मंत्री जी कार्यक्रम पहुंचे तो पत्रकारों ने भी गंदगी पर सवाल उठा दिया फिलहाल नगर निगम सफाई कर्मचारियों द्वारा मंडी परिषद के इर्द गिर्द कई दिनों से मंत्री जी के आगमन को लेकर साफ सफाई चल रही थी। 

लेकिन बर्षो से लगा गंदगी का अंबार 3 दिन में नहीं हटाया जा सकता  आनन-फानन में इर्द गिर्द की सफाई करके चुना डाल दिया गया  यही नहीं मंडी परिसर में घूमने वाले सैकड़ों आवारा पशुओं को भी नगर निगम कर्मचारियों द्वारा सुबह से ही घेरकर रेलवे ग्राउंड में पहुंचा दिया गया लेकिन एक सामान्य परिवार से आने वाले मंत्री राकेश राठौर सब कुछ समझ गए और मुस्कुराते हुए बोले 20 से तीस हजार रूपए महीने वेतन पाने वाले सफाई कर्मचारी दो सौ रुपए दिहाड़ी पर मजदूरों से काम करा रहे हैं और स्वयं घर पर बैठकर दारू मुर्गा उड़ा रहे हैं मैं सब कुछ जानता हूं जल्द ऐसे सफाई कर्मचारियों पर कार्यवाही की जाएगी। 

इसकी लगातार शिकायतें आ रही हैं और आज शाहजहांपुर में भी यही देखने को मिला सामान्य परिवार से आने वाले मंत्री जी बगैर कुछ पूछे बोले मैं भली-भांति जानता हूं ग्रामीण क्षेत्रों में सफाई कर्मचारी काम पर नहीं जाते हैं और अपने बदले में कभी कभार दिहाड़ी मजदूरों को काम पर भेज देते हैं  उन्होंने कहा यह हमारे कुबेर जी का क्षेत्र है इसलिए क्या कह सकता हूं लेकिन इसकी शासन में शिकायत अवश्य की जाएगी ग्रामीण क्षेत्रों में नालियां गंदगी से बज बजा रही है जिनके बड़े-बड़े समाचार समाचार पत्रों में आए दिन प्रकाशित होते रहते हैं लेकिन खंड विकास अधिकारी से लेकर डीपीआरओ साहब के कान में जूं तक नहीं रेंगती।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

डीडी प्रसार भारती लोगो 'भगवा रंग' में तब्दील से कांग्रेस का रंग हुआ लाल,जताई नाराजगी डीडी प्रसार भारती लोगो 'भगवा रंग' में तब्दील से कांग्रेस का रंग हुआ लाल,जताई नाराजगी
स्वतंत्र प्रभात। एस.डी सेठी।   दिल्ली दूरदर्शन के पब्लिक ब्राडकास्टर दूरदर्शन ने अपने एतिहासिक लोगो का रंग लाल से बदलकर केसारिया...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel