दबंगों से त्रस्त दिव्यांग व्यक्ति ने सीओ कार्यालय पहुंचकर जानमाल सुरक्षा की लगाई गुहार

दबंगों से त्रस्त दिव्यांग व्यक्ति ने सीओ कार्यालय पहुंचकर जानमाल सुरक्षा की लगाई गुहार

दबंगों से त्रस्त दिव्यांग व्यक्ति ने सीओ कार्यालय पहुंचकर जानमाल सुरक्षा की लगाई गुहार


(दोनों हाथ व पैर से लाचार होने से किसी तरह तहसील कर्नलगंज में तीसरे तल पर मौजूद क्षेत्राधिकारी के कार्यालय पर घुटनों के बल पर सीढ़ियां चढ़कर पहुंचा फरियादी)      

                                                                                                                                                            
 (सीओ कर्नलगंज ने पीड़ित दिव्यांग से मिलकर खुद फरियाद सुनने और त्वरित कार्यवाही करने की नहीं समझी जरुरत,गेट पर मौजूद सिपाहियों ने प्रार्थना पत्र लेकर थाने जाने को कहकर दिव्यांग को किया रवाना)                                            
                                  


कर्नलगंज (गोंडा)

 स्थानीय तहसील क्षेत्र के थाना परसपुर अन्तर्गत ग्राम बलमत्थर निवासी एक पीड़ित दिव्यांग व्यक्ति कंधई ने गांव के दबंग लोगों द्वारा उसके मकान व संपत्ति को हथियाने के आये दिन किये जा रहे प्रयास एवं उसे जान से मारने की कोशिश से काफी त्रस्त होकर सोमवार को दोपहर में क्षेत्राधिकारी कर्नलगंज के कार्यालय अपनी फरियाद सुनाने पहुंच गया, जहां अपने कार्यालय में मौजूद क्षेत्राधिकारी का संवेदनहीन रवैया सामने आया। 

जिसमें तहसील कर्नलगंज में तीसरे तल पर मौजूद क्षेत्राधिकारी के कार्यालय पर घुटनों के बल पर सीढ़ियां चढ़कर पहुंचे दोनों हाथ व पैर से दिव्यांग फरियादी से सीओ मुन्ना उपाध्याय ने खुद मिलकर फरियाद सुनने और त्वरित कार्रवाई करने की जरुरत भी नहीं समझी। वहीं गेट पर मौजूद सिपाहियों द्वारा प्रार्थना पत्र लेकर थाने जाने को कहकर दिव्यांग को रवाना कर दिया गया।                                                                                                                                                                      
  
 मामला तहसील क्षेत्र कर्नलगंज के अन्तर्गत थाना परसपुर के ग्राम बलमत्थर निवासी दोनों हाथ व पैर से लाचार दिव्यांग व्यक्ति कंधई पुत्र परदेशी से जुड़ा है, क्षेत्राधिकारी को संबोधित प्रार्थना पत्र के मुताबिक पीड़ित दोनों हाथ पैर से विकलांग है और भीख मांगकर गुजर-बसर कर रहा है।

 विपक्षीगण झल्लर उर्फ दिनेश पुत्र रामसूरत व पुल्लुर पत्नी झल्लर निवासी बलमत्थर थाना परसपुर उसे मारते पीटते हैं,गाली गलौज करते हैं। जिन्होंने सोमवार को उसका गला दबाकर मारने की कोशिश की है। विपक्षीगण अपराधिक प्रवृत्ति के हैं वह उसकी चल अचल संपत्तियों को हथियाना चाहते हैं जो उसे उसके कालोनी मकान को छोड़कर चले जाने को कहते हैं। जिससे उसने काफी त्रस्त होकर क्षेत्राधिकारी व पुलिस प्रशासन की मदद की आस लगाते हुए 

उनके दखल से उसकी संपत्तियों व जान-माल की सुरक्षा होने की बात कहते हुए विपक्षीगण झल्लर उर्फ दिनेश व उसकी पत्नी के विरुद्ध दण्डात्मक कार्रवाई करने हेतु अधिकारियों से गुहार लगाई है। अब देखना यह है कि इस दिव्यांग व्यक्ति को न्याय मिल पाता है अथवा ऐसे ही अधिकारियों के चौखट पर मत्था टेकते हुए दर दर ठोकरें खाने को मजबूर होना पड़ता है। बताते चलें कि उक्त दृश्य आत्मा को झकझोर कर रख देने के साथ ही जिम्मेदार लोगों के संवेदनहीन रवैये को भी सवालिया घेरे में खड़ा कर रहा है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel