कबाड़ युक्त राशन पहुचा सरकारी राशन की दुकान पर, कोटेदार बाटने से किया इनकार

कबाड़ युक्त राशन पहुचा सरकारी राशन की दुकान पर, कोटेदार बाटने से किया इनकार

कबाड़ युक्त राशन पहुचा सरकारी राशन की दुकान पर, कोटेदार बाटने से किया इनकार



मिलावट कर समझा-बुझाकर मामला निपटाओ बाकी जो होगा देख लिया जाएगा -- गोदाम इंचार्ज


स्वतंत्र प्रभात
भीटी अंबेडकर नगर। 


गरीबों को मिलने वाले राशन पर खाद एवं रसद विभाग के अधिकारियों ठेकेदारों तथा गोदाम के दलालों की मिलीभगत से डाका डाला जा रहा है। सरकार की महत्वाकांक्षी योजना की बंदरबांट के चलते गुणवत्तापूर्ण राशन लोगों तक नहीं पहुंच पा रहा है। 

गरीबों के लिए गांव में बाटने के लिए आए 24 बोरी राशन की बोरियों में कंकड़ पत्थर और मिट्टी मिला है।इस मामले में कोटेदार की जब खराब चावल को लेकर गोदाम के अधिकारियों से बात की गई तो वहां से किसी तरीके से खराब राशन को सही राशन में मिलाकर बांटने की सलाह दी गई।हालांकि राशन लेने आए ग्रामीणों के हंगामे के बाद कोटेदार ने राशन बांटने से साफतौर पर इंकार कर दिया।

 गोदाम का कर्मचारी बोला किसी तरीके से बांट दो जो होगा देखा जाएगा-विकासखंड कटेहरी के आदमपुर तिन्दौली गांव में गरीबों को बांटने के लिए आए 24 बोरी चावल में कंकड़, मिट्टी और धान मिला जिसके बाद ग्रामीणों ने राशन लेने से साफ तौर पर इंकार कर दिया
 इस मामले को लेकर संबंधित कोटेदार ने खाद रसद विभाग में तैनात एक जिम्मेदार कर्मचारी से पूछा तो उसने बताया कि किसी तरह से मिलावट करके बांट दो बाकी जो होगा देख लिया जाएगा।कोटेदार ने रसद विभाग के कर्मचारी की बातचीत का ऑडियो वायरल कर दिया है।
- 24 बोरी चावल में मिले कंकड़ पत्थर और काली मिट्टी तथा धान- सरकार द्वारा गरीबों को खाने जीने के लिए महीने में दो बार राशन दिया जा रहा है। लेकिन खाद्य एवं रसद विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार गरीबों के निवाले को छीनने में लगा है। अधिकारी कर्मचारी सिर्फ अपनी जेब भर रहे हैं हालांकि खाद्य और रसद विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार की कहानी किसी से छुपी नहीं है और यह कहानी बहुत पुरानी है।
कटेहरी ब्लाक के आदमपुर तिदौली में खाद रसद विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों की मिलीभगत से गरीबों को बांटने के लिए कोटेदार को दिए गए चावल की खराब क्वालिटी को लेकर ग्रामीणों ने हंगामा काटा आदमपुर तिन्दौली कोटेदार के पास एक दो बोरी नहीं बल्कि 24 बोरी चावल खराब आया है।खराब चावल को लेकर जब ग्रामीणों ने हंगामा शुरू किया तो कोटेदार ने खराब चावल को बांटने से इंकार कर दिया है।
 वही पूरे मामले में जिला विपणन अधिकारी राजेश कुमार से बातचीत की गई तो उन्होंने गोलमोल जवाब दिया। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं होता है मामले की जांच कराई जाएगी मौके पर जांच के लिए टीमें भेजी गई हैं।
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel