मनरेगा जनसूचना बोर्ड बनाने में समूह ने रिकॉर्ड बनाया

मनरेगा जनसूचना बोर्ड बनाने में समूह ने रिकॉर्ड बनाया

मनरेगा जनसूचना बोर्ड बनाने में समूह ने रिकॉर्ड बनाया


स्वतंत्र प्रभात 
राहुल जायसवाल की रिपोर्ट
नैनी, प्रयागराज।

 चाका ब्लॉक के त्रिवेणी प्रेरणा महिला संकुल स्तरीय समिति पिपरांव द्वारा मात्र 15 दिन में 120 मनरेगा जनसूचना बोर्ड बनाने का रिकॉर्ड बनाया गया है। समिति द्वारा निर्धारित समय से पहले मानक के अनुरूप कार्य कर लक्ष्य हासिल करने पर डिस्ट्रिक्ट कमिश्नर कपिल कुमार (उपायुक्त श्रम रोजगार) प्रयागराज ने समूह की महिलाओं का उत्साह बढ़ाया है। 

साथ ही आश्वासन दिया है कि भविष्य में भी उत्तर प्रदेश सरकार की अन्य योजनाओं के कार्य भी संकुल स्तरीय समिति के माध्यम से कराया जाएगा। सोमवार को डिस्टिक कमिश्नर चाका ब्लाक प्रांगण में समूह द्वारा निर्माण किए गए मनरेगा जन सूचना बोर्ड का निरीक्षण करने पहुंचे थे। इन 120 बोर्डों का निर्माण त्रिवेणी प्रेरणा महिला संकुल स्तरीय समिति द्वारा किया जा रहा है। लेखापाल रूपाली सरकार एवं समूह की अन्य महिलाओं के सहयोग से जन सूचना बोर्ड का निर्माण रिकॉर्ड 15 दिन में पूरा किया गया है।

 सी.आई.बोर्ड के निरीक्षण के दौरान चाका विकास खण्ड की बी.डी.ओ.सपना अवस्थी ए.डी.ओ .आई.एस.बी अनिल कुमार सिंह, टेक्निकल असिस्टेंट सी.बी सिंह, चाका ब्लाक की बीएमएम मेहेर वंदना मुखर्जी एवं अन्य सहयोगियों भी डिस्ट्रिक्ट कमिश्नर मनरेगा के साथ उपस्थित रहे।सी.आई.बी .बोर्ड के निरीक्षण के दौरान डिस्ट्रिक्ट कमिश्नर ने मानक स्तर पर उत्तम निर्माण के लिए पूरे समूह की सराहना की।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel