बीएसएनएल खराब नेटवर्क से कोरांव,माण्डा के उपभोक्ता परेशान

बीएसएनएल खराब नेटवर्क से कोरांव,माण्डा के उपभोक्ता परेशान

बीएसएनएल खराब नेटवर्क से कोरांव,माण्डा के उपभोक्ता परेशान


स्वतंत्र प्रभात 
संजय द्विवेदी।
कोरांव प्रयागराज।

पिछले एक पखवाड़े से बीएसएनएल का नेटवर्क खराब होने से उपभोक्ताओं को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है।मांडा और कोरांव इलाके में बीएसएनएल का नेटवर्क अक्सर गायब रहता है ।

पिछले एक पखवाड़े से कभी भी नेटवर्क ठीक न होने से उपभोक्ता परेशान हैं।थाना, ब्लॉक, सीएचसी, बीआरसी आदि तमाम सरकारी कार्यालयों के नम्बर बीएसएनएल का ही होने से उपभोक्ताओं और सरकारी कर्मचारियों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है । विभिन्न आधा दर्जन क्षेत्रीय बैंकों का लेनदेन भी बीएसएनएल नेटवर्क से ही होता है । 

अक्सर  नेटवर्क न होने की सूचना तमाम उपभोक्ताओं ने विभागीय उच्चाधिकारियों को दी, लेकिन स्थिति में किसी भी तरह का सुधार नहीं हो पाया।  बीएसएनएल के तमाम उपभोक्ता अपने सिम को अन्य प्राइवेट नंबर से जोड़ कर किसी तरह अपना काम कर रहे हैं। 

परीक्षा टाइम में बिजली गायब।
रात्रिकालीन विद्युत कटौती से छात्र परेशान उत्तर प्रदेश बोर्ड व अन्य परीक्षाओं के दौरान मांडा इलाके में रोज रात चार घंटे की विद्युत कटौती की जा रही है, जिससे छात्रों को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है इन दिनों उत्तर प्रदेश बोर्ड , संस्कृत शिक्षा परिषद बोर्ड व तमाम महाविद्यालयों में विभिन्न प्रकार की परीक्षाएं चल रही हैं।
 ऐसी दशा में मांडा इलाके के 192 गांवों के विभिन्न विद्युत उप केंद्रों से रोज रात में चार घंटे बिजली काटी जा रही है।गर्मी और मच्छरों की भरमार से छात्रों एवं आम उपभोक्ताओं को बिजली न रहने पर काफी परेशानी उठानी पड़ती है।
परीक्षार्थियों का कहना है कि साल भर कोरोना के चलते कोर्स पूरे नहीं हुए और ग्रामीण क्षेत्र में आनलाइन शिक्षा भी सुविधा के अभाव में नहीं हो पायी ऐसी दशा में दौरान परीक्षा विद्युत कटौती से छात्रों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। तमाम क्षेत्रीय छात्रों तथा आम उपभोक्ताओं ने बोर्ड परीक्षा तक रात्रि कालीन विद्युत कटौती बंद किये जाने की उच्चाधिकारियों व जिला प्रशासन से अपील की है ।
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel