हैदरगढ़ में ट्रेनों के ठहराव को लेकर सांसद को सौंपा ज्ञापन

हैदरगढ़ में ट्रेनों के ठहराव को लेकर सांसद को सौंपा ज्ञापन

हैदरगढ़ में ट्रेनों के ठहराव को लेकर सांसद को सौंपा ज्ञापन


 हैदरगढ़ बाराबंकी। 

हैदरगढ़ रेलवे स्टेशन पर लंबी दूरी की ट्रेनों का ठहराव करवाने की मांग को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता कृष्ण कुमार द्विवेदी (राजू भैया) के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने भाजपा सांसद उपेंद्र सिंह रावत से मिलकर इस संबंध में उन्हें एक ज्ञापन सौंपा।इस दौरान सांसद ने राजू भैया व प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि ट्रेनों के ठहराव को लेकर वह सदन में अपनी बात पहले भी रख  चुके हैं। लेकिन ऐसा क्यों नहीं हुआ इसको गंभीरता से देखेंगे एवं पुनः प्रयास करके हैदरगढ़ रेलवे स्टेशन पर लंबी दूरी की ट्रेनों का ठहराव सुनिश्चित कराया जाएगा। 

 हैदरगढ़ लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण भवन में आए सांसद उपेन्द्र रावत को ज्ञापन सौपते हुए राजू भैया ने बताया कि प्रदेश की राजधानी से सटे हैदरगढ़ रेलवे स्टेशन से बड़ी संख्या में यात्री देश के विभिन्न प्रांतों के लिए बड़ी संख्या में यात्रा करते हैं। परंतु ट्रेनों का ठहराव ना होने की वजह से उन्हें भटकना पड़ता है।उन्होंने कहा कि नगर व क्षेत्र के लोगों को यात्रा के लिए अमेठी जनपद के निहालगढ़ रेलवे स्टेशन जाना पड़ता है। या फिर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के लिए कूच करना पड़ता है। समाजिक कार्यकर्ता राजू भैया ने कहा कि हैदरगढ़ रेलवे स्टेशन सुविधाओं से युक्त स्टेशन है। 

यहां से प्रतिदिन पंजाब, वैष्णो देवी, बाबा बैजनाथ धाम, बनारस सहित अन्य स्थानों के लिए सैकड़ों की तादाद में यात्री यात्रा पर निकलते हैं। ऐसे में पहले से कई ट्रेनों को यहां पर रोके जाने की मांग तो पूरी नहीं हुई! बल्कि जो ट्रेने हैदरगढ़ स्टेशन पर रुक रही थी उन्हें भी यहां न रोक कर यात्रियों की परेशानी को बढ़ा दिया गया है। जोकि दुर्भाग्यपूर्ण है। ट्रेनों का ठहराव जल्द से जल्द होना ही चाहिए। इस मौके पर हैदर गढ़ विधायक दिनेश रावत ने राजू भैया की बात को समर्थन दिया और कहा यह सच है यहां से जगह-जगह को लोग यात्रा करते हैं और सुविधा ना होने की वजह से इनको निहालगढ़ या लखनऊ भटकना पड़ता है

 कस्बा निवासी अमित शुक्ला ने बताया कि अमेठी जनपद का छोटा स्टेशन होते हुए भी निहालगढ़ में जहां सारी ट्रेनों का ठहराव होता है। वही  हैदरगढ़ का दुर्भाग्य है कि बड़ी संख्या में यात्रियों के आवागमन करने के बावजूद लंबी दूरी की ट्रेनों का ठहराव हैदरगढ़ में नहीं हो पाता। प्रतिनिधिमंडल में शामिल लोगों ने हैदरगढ़ में हावड़ा-अमृतसर एक्सप्रेस, ,उपासना एक्सप्रेस, सद्भावना एक्सप्रेस, बेगमपुरा एक्सप्रेस, जम्मू तवी, हिमगिरी एक्सप्रेस, मरुधर एक्सप्रेस , लखनऊ वाराणसी शटल एक्सप्रेस का ठहराव सुनिश्चित कराए जाने की मांग की है।

सांसद उपेंद्र रावत ने  प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि जल्द से जल्द व रेल मंत्री से वार्ता करके आवश्यक ट्रेनों का हैदरगढ़ स्टेशन पर ठहराव सुनिश्चित करवाएंगे। भाजपा सांसद ने प्रतिनिधि   को बताया कि उन्होंने उपरोक्त कई ट्रेनों के ठहराव के लिए सदन में यह मुद्दा प्रमुखता से उठाया था। लेकिन ट्रेनों का ठहराव क्यों नहीं हुआ वह इसे भी देखेंगे। इस दौरान भाजपा विधायक दिनेश रावत भी सांसद के साथ मौजूद थे। प्रतिनिधिमंडल में प्रमुख रूप से राजू भैया के साथ रामप्रकाश वैश्य, रजनीश झुनझुनवाला, दीपू द्विवेदी, अशोक कुमार, रामलाल, अतुल कुमार सिंह, शिव प्रताप सिंह, सत्यदेव भाई,संतोष कुमार सहित कई लोग शामिल थे।
 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel