आखिर अपनी जिम्मेदारियों को क्यों नहीं पूरा कर पा रहे ईओ बेनीगंज

आखिर अपनी जिम्मेदारियों को क्यों नहीं पूरा कर पा रहे ईओ बेनीगंज

सड़क किनारे लगा बीमारियों का ढेर


स्वतंत्र प्रभात

बेनीगंज/हरदोई_ सड़क किनारे खुले में कचरा इकट्ठा किया जा रहा है। इससे खतरनाक संक्रमण फैलने का खतरा है लेकिन इस ओर नगर पंचायत बेनीगंज के जिम्मेदारों का कोई ध्यान नहीं है। बेनीगंज के उलजा सड़क मार्ग पर नगर पंचायत का कूड़ा लंबे समय से डंप किया जा रहा है जो वहीं पर पड़े_पड़े सड़ कर बदबू दे रहा है। 

बताते चलें कि नगर पंचायत बेनीगंज की लगभग 14000 आबादी का गंदा कूड़ा_कचरा कस्बे से सटे देहात के उलजा सड़क मार्ग किनारे नगर पंचायत की गाड़ियों द्वारा डंप किया जा रहा है जिसमें भयंकर बदबू के चलते वहां के कई ग्राम निवासियों को निकलना दूभर होता जा रहा है

 जिस के संबंध में वहां से निकलने वाले गराहगीरों ने बताया कि यहां पर कूड़ा डाला जाता है जिससे कभी भी कोई भी भयंकर बीमारी फैल सकती है।अधिशासी अधिकारी की उदासीनता के चलते नजदीक में बसी नई बस्ती निवासी परेशान है वह बताते हैं कि जिस जगह पर नगर पंचायत कूड़ा डंप कर रही है वह स्वास्थ्य विभाग की जमीन है। 


जबकि नगर पंचायत की जमीन कुछ ही किलोमीटर पर है जिस पर कूड़ा डंप करना चाहिए आबादी से सटे ऐरिया में कूड़ा डंप करने से कभी भी कोई बीमारी फैल सकती है जिसकी चपेट में हम सभी आ जाएंगे। वही बेनीगंज देहात प्रधान प्रतिनिधि रियासत अली ने कहा कि नगर पंचायत की ओर से यह गलत किया जा रहा है 


वह हमारे देहात क्षेत्र में कूड़ा डालकर संक्रमण फैला रहे हैं। कूड़े के ढेर पर पड़ी पॉलिथीन एवं रबड़ खाकर बेजुबान मवेशी भी जान जोखिम में डाल रहे हैं। नगर पंचायत के जिम्मेदार अधिशासी अधिकारी महेश प्रताप श्रीवास्तव का कहना है कि मेरी कुछ जमीन अटिया मझिगंवा ग्राम पंचायत में है जिस पर कूड़ा निस्तारण केंद्र बनाया जाएगा


 वही पर इस कूड़े को उपयोग में लिया जाएगा। उन्होंने माना कि उक्त जमीन जिस पर कूड़ा डंप किया जाता है वह स्वास्थ्य विभाग की है जिस पर पूर्व में हॉस्पिटल बनाने हेतु चिन्हित की गई थी पर हॉस्पिटल रेलवे फाटक पर बन जाने के चलते जमीन खाली पड़ी रही स्वास्थ्य विभाग की ओर से कूड़ा डालने को लेकर अब तक कोई ऑब्जेक्शन नहीं किया गया है।

 आबादी से सटी जमीन पर कूड़ा_कचरा ना डाले जाने की बात का जवाब पूछे जाने पर वह बचते नजर आए उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया जिससे साफ जाहिर होता है कि अधिशासी अधिकारी की उदासीनता के चलते गंभीर बीमारियों को दावत दिए जाने का कार्य किया जा रहा है। 


बदलते मौसम के अनुसार हवाएं चलने से इस कूड़े की बदबू से लोग और परेशान होंगे। पर क्या समय रहते उन्हें होने वाली परेशानियों को दूर कराने के लिए नगर पंचायत जल्द कोई बेहतर कदम उठा पाएगी या नहीं। 

यह आने वाला समय ही बता सकता है। पर सवाल उठता है कि ईओ बेनीगंज आखिर अपनी जिम्मेदारियों को क्यों नहीं पूरा कर पा रहे हैं।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel