इंटरलॉकिंग रोड के निर्माण कार्य में खुलेआम मानकों की उड़ाई जा रही धज्जियां

इंटरलॉकिंग रोड के निर्माण कार्य में खुलेआम मानकों की उड़ाई जा रही धज्जियां

इंटरलॉकिंग रोड के निर्माण कार्य में खुलेआम मानकों की उड़ाई जा रही धज्जियां



हैदरगढ़ (बाराबंकी)। 

विकास क्षेत्र त्रिवेदीगंज की ग्राम पंचायत लाही के रानी खेरा गांव में लाखों की लागत से बनाई जा रही इंटरलॉकिंग रोड भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई है। 

इंटरलॉकिंग रोड के निर्माण कार्य में खुलेआम मानकों की धज्जियां उड़ाई जा रही है, तो वहीं मानकों की दुहाई देने वाले जिम्मेदार इस ओर जानबूझकर अनभिज्ञ व लापरवाह बने हुए हैं । 

          रानी खैरा गांव में मनरेगा निधि से लाखों रुपए की लागत से करीब डेढ़ सौ मीटर इंटरलॉकिंग रोड का निर्माण ग्राम प्रधान द्वारा कराया जा रहा है, जिसमें हर स्तर पर मानकों की अनदेखी की जा रही है। इंटरलॉकिंग रोड के निर्माण में बनाई जा रही बॉक्सिंग में खुलेआम पीली ईंटों का प्रयोग किया जा रहा है, और जुढ़ाई में भी भारी मात्रा में बालू का प्रयोग किया जा रहा है और इंटरलॉकिंग रोड के नीचे पीलीं ईंटों की गिट्टी की कुटाई कराई जा रही है, 

जो मानकों के साथ खिलवाड़ है। कुल मिलाकर उक्त गांव में बन रहे इंटरलॉकिंग रोड के निर्माण में हर स्तर पर मानक विहीन कार्य कराकर बड़ी धांधली की जा रही है और सरकारी पैसों का दुरूपयोग किया जा रहा है। वहीं पंचायत सचिव से लेकर ब्लॉक के जिम्मेदार अधिकारी इसको लेकर लापरवाह बनें हुए है और निर्माण कार्य की मानटरिंग नहीं की जा रही है। 

परिणाम स्वरूप इंटरलॉकिंग रोड के निर्माण में जमकर धांधली की जा रही है, शासन की मंशा के विपरीत है। कुल मिलाकर मानकों की दुहाई देने वाले ब्लॉक के अधिकारी इस ओर जानबूझकर नजरअंदाज बने हुए है जैसे उन्हें कुछ मालूम ही नहीं है। फिलहाल अब देखना यह होंगा कि मामले में कोई कार्यवाही की जाती है कि नहीं?

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel